1 मार्च 2022 यानी कि आज से आपकी जिंदगी के नियम में कई सारे बदलाव होने जा रहे हैं। इससे आपके जेब पर भी असर पड़ सकता है। मार्च का पहला दिन ग्राहकों के लिए महंगाई की मार ले कर आया है।दूध के बाद एलपीजी गैस सिलेंडर भी महंगा हो गया है। 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में ₹105 की बढ़ोतरी की गई है बढ़ी हुई दरें आज से लागू हो गई है।

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 6 अक्टूबर 2021 के बाद से घरेलू एलपीजी सिलेंडर ना तो सस्ता हुआ है ना ही महंगा हुआ है।

आईपीपीबी यानी इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने अपने डिजिटल सेविंग अकाउंट के लिए क्लोजर चार्जेस लेना शुरू कर दिया है। अगर आपका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में सेविंग खाता है तो आपको इस चार्ज का पेमेंट अकाउंट बंद करते समय करना होगा। यह चार्ज ₹150 का है और इस पर जीएसटी अलग से देना होगा। बैंक की ओर से यह नया नियम 5 मार्च 2022 से लागू किया जाएगा।

वही पेंशनर्स के लिए कल 28 फरवरी लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने की अंतिम तारीख थी। आज 1 मार्च से सरकार की ओर से दी गई छूट खत्म हो गई है। पेंशन निरंतर पाते रहने के लिए जरूरी था कि 28 फरवरी तक पेंशनर्स अपना जीवन प्रमाण पत्र जमा करते। आमतौर पर जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की आखिरी तारीख हर साल 30 नवंबर को होती है।लेकिन सरकारी पेंशन लेने वालों को एक बड़ी राहत देते हुए इस साल 2 बार तारीख बढ़ाई गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version