नई दिल्लीः देश मे कोरोना लगातार फिर से पांव पसारने लगा है। एक तरफ जहां संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है तो दूसरी तरफ इस मुद्देपर राजनीति भी जारी है। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बड़ी बैठक बुलाई है। वहीं इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नही होंगी। उनकी जगह बंगाल के चीफ सेक्रेटरी बैठक में शामिल होंगे।

चुनाव के कारण बैठक में ममता बनर्जी नही होंगी शामिल:
पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में शामिल नही होंगी। बताया जा रहा है कि वो चुनाव प्रचार में ज्यादा व्यस्त हैं। इसलिए उनकी जगह बंगाल के मुख्य सचिव बैठक में शामिल होंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी चर्चा:
कोरोना के बढ़ते असर पर पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे। इस दौरान सभी राज्यों के उच्च अधिकारियों से पीएम मौजूदा हालात पर बात करेंगे। वहीं दो दिन पहले ही पीएम मोदी ने कोरोना रिव्यू मीटिंग की थी, जिसमें पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोरोना रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

देश में कोरोना का ब्रेक फेल:
देश मे कोरोना से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। हालात लगातार गंभीर होते जा रहे हैं, ऐसे में सरकार भी इसको लेकर गंभीर हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में 12 ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना के मामले बहुत ज्यादा तेजी बढ़ रहे हैं। इन राज्यों में महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और केरल के नाम शामिल हैं।

Share.
Exit mobile version