शुक्रवार देर रात दादर और माटुंगा के बीच एक क्रॉसिंग पर लंबी दूरी की दो ट्रेनें एक ही ट्रैक पर एक दूसरे से टकरा गई। मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार का कहना है कि घटना में पुडुचेरी एक्सप्रेस और गडग एक्सप्रेस शामिल हैं। यह दोनों ट्रेनें एक ही रेलवे लाइन पर आ गई और एक ट्रेन के कम से कम तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।

बिजली के ओवरहेड तारों पर चिंगारी देखी

महाराष्ट्र में दोनों ट्रेनें के टकराने से ओवरहेड वायर टूट गया जिसकी वजह से तेज धमाके की आवाज भी सुनाई दी। लोगों ने बिजली के ओवरहेड तारों पर चिंगारी देखी। इस दुर्घटना में किसी को चोट लगने की सूचना सामने नहीं आई है। इस घटना को लेकर मध्य रेलवे द्वारा कोई बयान भी सामने नहीं आया है। बताया जा रहा है कि दोनों ट्रेनों की स्पीड काफी कम थी इसलिए किसी का नुकसान नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक ट्रैक बदलने के दौरान दो एक्सप्रेस ट्रेनों के डिब्बे एक दूसरे से टकरा गए जिसकी वजह से रेलवे ट्रैक से डिब्बे उतर गए।

यह भी पढ़े : JNU: मेन गेट सहित दीवारों और कैंपस पर हिंदू सेना ने लगाए पोस्टर और झंडे, लिखा- भगवा जेएनयू

लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर असर

जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना करीब शुक्रवार की रात 10:45 बजे की हैं। यह हादसा मटुंगा रेलवे स्टेशन के पास हुआ। इस हादसे की वजह से फिलहाल लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। दुर्घटना के समय जैसे ही डिब्बे पटरी से उतरे ट्रेनों में बैठे अधिकांश यात्री भी उतर गए। राजकीय रेलवे पुलिस के आयुक्त कैसर खालिद ने जानकारी दी कि दो डाउन ट्रेनों के बीच मामूली टक्कर हुई और पुडुचेरी एक्सप्रेस को खाली कराया जा रहा है।

इस महीने मध्य रेल खंड पर यह दूसरी दुर्घटना हैं। इस महीने में पहली दुर्घटना 3 अप्रैल को हुई थी। वह लोकमान्य तिलक जयनगर एक्सप्रेस महाराष्ट्र के नासिक के पास ट्रेन पटरी से उतर गई थी। उस समय भी हानि की कोई जानकारी सामने नहीं आई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version