बंगाल की आसनसोल लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को निराशा हाथ लगी है। बिहार की बोचहां सीट पर उपचुनावों में आरजेडी ने बढ़त बना ली है। 9 राउंड की गिनती खत्म होने के बाद आरजेडी 11620 वोटों से आगे चल रही है। वहीं अमर पासवान को 26623 वोट मिले हैं। जबकि बीजेपी पार्टी की उम्मीदवार बेबी कुमारी को 15003 वोट मिले और वीआईपी उम्मीदवार को 13512 वोट प्राप्त हुए हैं।

महाराष्ट्र में कांग्रेस को लाभ मिलता नजर आ रहा

छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस को लाभ मिलता नजर आ रहा है बंगाल में भी सत्तारूढ़ तृणमूल पार्टी जीत की तरफ बढ़ रही हैं। शुरुआती रुझानों में आसनसोल से टीएमसी कांग्रेस के उम्मीदवार अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा आगे चल रहे हैं वही बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा छोड़कर टीएमसी में आए बाबुल सुप्रियो आगे हैं। बंगाल की दोनों सीटों पर शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो जीत की तरफ बढ़ रहे हैं।

महाराष्ट्र में कांग्रेस के प्रत्याशी आगे

चारों राज्यों में से बंगाल में टीएमसी, बिहार में आरजेडी और छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में कांग्रेस के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। बंगाल के बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो आगे हैं जबकि महाराष्ट्र के कोल्हापुर से कांग्रेस प्रत्याशी जय श्री जाधव आगे हैं। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस अपनी बढ़त बनाती नजर आ रही है। बता दें कि अब तक कांग्रेस प्रत्याशी के 5000 वोटों से अधिक हो गए है। वहीं पश्चिम महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में मतों की गिनती जारी है।

यह भी पढ़े : JNU: मेन गेट सहित दीवारों और कैंपस पर हिंदू सेना ने लगाए पोस्टर और झंडे, लिखा- भगवा जेएनयू

सीएम ममता बनर्जी ने मतदाताओं को धन्यवाद कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा के मतदाताओं को धन्यवाद कहा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मैं ऑल इंडिया टीएमसी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को निर्णय जनादेश देने के लिए आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version