उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में महज 2 दिन का समय बाकी है। सभी राजनीतिक पार्टियां मैदान में उतर चुकी हैं। आज पहली बार पीएम मोदी शारीरिक रैली कर जनता को संबोधित करने वाले हैं। अब बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है।रविवार की देर शाम जारी इस लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। खास बात ये है कि लिस्ट में कांग्रेस के टर्नकोट मनीष जायसवाल को पडरौना से टिकट दिया गया है। इसके अलावा लिस्ट में 7 महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है।

यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को पार्टी ने बलिया से दिया टिकट

लिस्ट में बाराबंकी से राम कुमारी मौर्य, अमेठी से संजय सिंह, सगड़ी से वंदना सिंह, मोहम्मदाबाद से अलका राय, गाजीपुर से संगीता बलवंत बिंद को मैदान में उतारा गया है। जबकि लखनऊ के सरोजनी नगर से टिकट का दावा करने वाले यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को पार्टी ने बलिया नगर से उम्मीदवार बनाया है।  इसके अलावा शिवपुर से अनिल राजभर, बलिया से दयाशंकर सिंह,इलाहाबाद उत्तर से हर्ष बाजपेयी, इसौली से ओमप्रकाश पाण्डेय बजरंगी, सुल्तानपुर से विनोद सिंह, लम्भुआ से सीताराम वर्मा को भी लिस्ट में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि प्रदेश में 403 सीटें हैं और बीजेपी अभी तक  355 सीटों पर उम्मीदवारों उतार चुकी है।

यह भी पढ़े: शिवसेना नेता संजय राउत ने किया उत्तरप्रदेश से जीत का दावा, कहा- जल्द करेंगे राज्य का दौरा

मतदान में महज दो दिन बाकी

बता दें कि प्रदेश में 10 फरवरी से मतदान होने हैं। राज्य में चुनाव 7 चरणों में संपन्न कराए जाएंगे। 10 मार्च को नतीजे भी सामने आ जाएंगे।  इस बार, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और मायावती की बहुजन समाज पार्टी के बीच चौतरफा मुकाबला होने की संभावना है। बीजेपी से खुद पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ मैदान में उतर चुके हैं। पीएम जनता को संबोधित कर चुनाव से पहले उन्हें साधने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं सीएम योगी भी मथुरा से लेकर रायबरेली तक जनता के बीच जाकर प्रचार कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version