महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने आज गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार पर तंज कसते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए बधाई दी है। राज ठाकरे ने 17 अप्रैल को एक बयान देते हुए कहा था कि नमाज अदा करने का किसी का विरोध नहीं किया। लेकिन अगर आप इसे लाउडस्पीकर पर करते हैं तो हम लोग भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को समझना चाहिए कि धर्म कानून से बड़ा नहीं है।

योगी सरकार का आभारी

राज ठाकरे ने ट्विटर पर कहा धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं तहे दिल से बधाई देता हूं और योगी सरकार का आभारी हूं। दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में हमारे पास कोई ‘योगी’ नहीं है हमारे पास ‘भोगी’ है। राज ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ के आदेश पर यूपी में लाउडस्पीकर पर हुई कार्रवाई के बाद उनका समर्थन किया। यूपी पुलिस ने धार्मिक स्थलों से 6,031 के करीब लाउडस्पीकर को हटा दिया गया और राज्य के 29 हजार के करीब स्थानों पर ध्वनि स्तर कम किया गया।

30 अप्रैल तक प्रशासन से मांगी रिपोर्ट

यूपी सरकार ने प्रशासन से 30 अप्रैल तक उन जगहों की रिपोर्ट मांगी है जहां लाउडस्पीकर ध्वनि के स्तर को पार करते हैं। राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है उन्होंने उधव ठाकरे पर तंज कसते हुए लिखा कि दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मैं ईश्वर से सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करता हूं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाउडस्पीकर विवाद की शुरुआत राज ठाकरे ने ही की थी।

यह भी पढ़े : Jahangirpuri Violence: हिंसा मामले में दो अन्य आरोपियों को किया गिरफ्तार, बताए जा रहे अंसार के करीबी

विवाद की शुरुआत उद्धव ठाकरे ने की

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा। इसके बाद यह विवाद महाराष्ट्र से यूपी तक पहुंच गया। अब 35000 से अधिक लाउड स्पीकर की आवाज कम कराई गई है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि यह कार्यवाही हाईकोर्ट के 2018 के आदेश का अनुपालन कराए जाने के लिए शासन के निर्देश पर की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version