सोनू सूद (Sonu Sood) साउथ फिल्मों में एक्टिव होने के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपना नाम बना चुके हैं। सोनू सूद साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने स्टार हैं। हाल ही में Kiccha Sudeep के हिंदी राष्ट्रभाषा (Hindi National language controversy) विवाद में सोनू सूद ने अपना रिएक्शन दिया है। सोनू सूद के अलावा बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने भी ट्वीट करके इस विवाद पर अपना रिएक्शन दिया है। 

कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) के एक बयान ने पूरी सोशल मीडिया में तहलका मचा दिया है। हिंदी राष्ट्रीय मातृभाषा को लेकर दिए गए बयानों से सभी के अलग-अलग रिएक्शन है। किच्चा सुदीप ने हिंदी को राष्ट्रभाषा मानने से इनकार कर दिया है इस वजह से पूरे साउथ फिल्म इंडस्ट्री और नॉर्थ फिल्म इंडस्ट्री में बवाल मचा हुआ है। किच्चा सुदीप के इस बयान में आग तब लगी जब सुपरस्टार अजय देवगन ने अपना रिएक्शन दिया। अब इस बयान पर साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार सोनू सूद का रिएक्शन सामने आया है। 

किच्चा सुदीप के हिंदी राष्ट्रभाषा के बात को लेकर सोनू सूद ने अपना बयान दिया। सोनू सूद ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा कि हिंदी भाषा सिर्फ एक भाषा नहीं है बल्कि हमारी मातृभाषा वो है जिसके जरिए हम लोगों को एंटरटेन करते हैं। हिंदी को सिर्फ राष्ट्रभाषा ही नहीं कहा जा सकता है। फिल्म इंडस्ट्री की मातृभाषा वह होती है जिस भाषा में हम लोगों को एंटरटेन करते हैं। हमारे भारत की सिर्फ एक मातृभाषा है और वह है एंटरटेनमेंट! अगर आप लोगों को एंटरटेन करेंगे तो लोग आपको सम्मान देंगे आपको स्वीकार करेंगे।

इस वाद विवाद के अलावा सोनू सूद ने साउथ फिल्मों की सफलता के बारे में भी बात की उन्होंने कहा कि साउथ फिल्म की सफलता हिंदी फिल्म बनाने का तरीका पूरी तरह से चेंज कर देगी। साउथ फिल्मों की सफलता से बॉलीवुड में कई फिल्में बन रही है ऐसी कई साउथ फिल्में में है जिसने बॉलीवुड की फिल्म का नजरिया ही बदल दिया। 

वर्क फ्रंट की बात करें तो सोनू सूद के खाते में अभी कई शानदार फिल्में है सोनू सूद अक्षय कुमार के साथ पृथ्वीराज में नजर आने वाले हैं इसके अलावा सोनू सूद टीवी में भी काम कर रहे हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version