कोरोना की रफ्तार भारत में मानो अब ना रुकने की कसम खा चुकी है। चीन से शुरू हुआ कोरोना का तांडव अब भारत में अपने रौद्र रूप में अा गया है। बुधवार को मोदी सरकार में मंत्री सुरेश अंगड़ी कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। कर्नाटक के बेलगावी से चार बार सांसद रह चुके रेल रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने 11 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, आज जांच में कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मेरी स्थिति ठीक है। डॉक्टरों की सलाह ले रहा हूं। पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और कोई भी लक्षण सामने आने पर जांच करवाएं। जिसके बाद से वह एम्स में भर्ती थे। बुधवार को रात नौ बजे के करीब इलाज के दौरान 65 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। निधन से सत्ता के गलियारों में शोक की लहर है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत तमाम नेताओं ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जाहिर किया है।

4 बार सांसद…सरकार में मंत्री

सुरेश अंगड़ी मोदी मंत्रिमंडल के पहले सदस्य हैं, जिनकी कोरोना से जान गई है। सुरेश अंगड़ी का जन्म बेलगाम के कोप्पा गांव में हुआ था। उन्होंने जिले के राजा लखमगौदा लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री ली थी। वह कर्नाटक के बेलगाम निर्वाचन क्षेत्र से 2004, 2009, 2014 और 2019 में चार बार लोकसभा सांसद रहे हैं। वह संक्रमण से जान गंवाने वाले कर्नाटक के दूसरे सांसद हैं। इससे पहले राज्यसभा सांसद अशोक गस्ती की संक्रमण की वजह से मौत हुई थी। मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, आयुष मंत्री श्रीपद नायक, जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और संसदीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी संक्रमित हो चुके हैं।

सुरेश के निधन से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है। गृह मंत्रालय के अनुसार, रेल राज्‍य मंत्री सुरेश अंगड़ी के निधन के कारण दिल्ली के सरकारी कार्यालयों में गुरुवार को राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा- सुरेश अंगड़ी असाधारण कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए काफी मेहनत की थी। वे समर्पित सांसद और प्रभावशाली मंत्री थे।

वहीं राष्ट्रपति ने कहा- सांसद अंगड़ी के निधन के समाचार से स्तब्ध हूं उन्होंने ट्वीट कर कहा- केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सांसद श्री सुरेश अंगड़ी के असामयिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। यह जन-सेवा के क्षेत्र की, विशेष रूप से कर्नाटक के लोगों के लिए एक त्रासद हानि है। मेरी शोक-संवेदना उनके शोकाकुल परिवार, सहकर्मियों और असंख्य सहयोगियों के साथ है।

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के अलावा देश के कई नेताओं ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर गहरा दुख जताया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा- मैं हमेशा मुस्कुराते रहने वाले अंगड़ी जी को याद करता हूं। उनके बार में यह दुखद समाचार सुनकर काफी दुख हुआ। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- वे बिना स्वार्थ के सेवा करने के लिए याद रखे जाएंगे। तो केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी के निधन से गहरा दुःख हुआ। वह एक अच्छे प्रशासक, अनुभवी सांसद थे और एक गर्म और मिलनसार व्यक्तित्व के साथ जाने जाते थे।

Share.
Exit mobile version