भारत में रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली चीनी कंपनी Realme पहला ऐसा स्मार्ट फोन लेकर आ रही है। जिसकी डिस्प्ले के अंदर ही कैमरा होगा। खबरों की मानें तो इस शानदार फोन में सेल्फी कैमरा डिस्प्ले के नीचे मिल सकता है। इस हाईटेक फोन का फोटो भी सामने आ चुका है। फोटो के अलावा इस फोन को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। Realme के बाद शाओमी और नोकिया जैसी बड़ी कंपनियां भी इस टेक्नॉलजी पर काम कर रही रही हैं। Realme के इस फोन के सामने आने के बाद कहा जा रहा है कि, डिस्प्ले में ही सेल्फी कैमरा होने की वजह से यूजर्स बिना किसी बटन से इससे फोटो ले सकेंगे। इसके साथ ही इस फोन की डिस्प्ले पर ही कैमरा होगा। बाहर की तरफ नहीं होगा। खबरों की माने तो बहुत जल्द Realme इस शानदार फोन को लॉन्च कर सकता है।

चीन में इस तरह का ZTE Axon 20 5G को दुनिया का पहला अंडर-डिस्प्ले कैमरा फोन कहा जा रहा है । लेकिन यह फोन केवल चीन में खरीदा जा सकता है। लेकिन Realme का ये फोन पूरी दुनिया में कहीं भी खरीदा जा सकेगा। इसलिए इसकी चर्चा ज्यादा हो रही है। आपको बता दें, अंडर डिस्प्ले कैमरे पर कई सारी कंपनियां काम कर रही हैं। आने वाले दिनों में इस तरह के फोन यूजर्स की पहली पसंद बनेंगे और उनके लिए कई सारे ऑपशन भी लेकर आएंगे।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version