यूक्रेन पर रूस के हमले के कारण विदेशों में फंसे भारतीय छात्रों को अपने स्वदेश वापस लाने की तैयारी जारी है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को ऑपरेशन गंगा के तहत वहां से वापस लाया जा रहा है। छात्रों को सुरक्षित निकालने के लिए कल मंगलवार से स्पाइसजेट ने स्पेशल फ्लाइट का संचालन शुरू किया। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू भारतीय छात्रों को स्वदेश वापसी के लिए स्लोवाकिया जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री स्लोवाकिया में भारत सरकार के विशेष दूत के तौर पर इस बात की निगरानी करेंगे कि वह सभी भारतीय छात्र सुरक्षित अपने घर वापस पहुंचे। ‌ ऑपरेशन गंगा के तहत ऑफलाइन भारत पहुंच चुके हैं आज 7 फ्लाइट भारत पहुंचेंगे। इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि यूक्रेन में फंसे लोगों के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। जिस पर संपर्क करके भारतीय नाम जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ‌ हेल्पलाइन नंबर +9173572-00001,+9198154-25173 जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को दी बड़ी सौगात, करा सकेंगे इतने लाख तक की सर्जरी

स्पाइसजेट की ओर से बयान में कहा गया है कि भारतीय नागरिकों को अपने देश वापस लाने के लिए कोसाइस, स्लोवाकिया से स्पेशल साइट का संचालन किया। स्पाइसजेट दिल्ली से उड़ान भरेगा और वापसी कुटैसी, जॉर्जिया के रास्ते से करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version