उत्तर प्रदेश खरगोश तरक्की के नए आयाम लिख रहा है। उत्तर प्रदेश में दूसरी बार सत्ता में योगी आदित्यनाथ के आने के बाद यूपी एक बार फिर विकास के पथ पर अग्रसर हो चला है। अयोध्या अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए नागरिक उड्डयन विभाग और भारतीय विमान पत्तन के बीच भूमि लीज एग्रीमेंट हुआ है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान में दस्त में एयरपोर्ट के लिए काम चल रहा है वर्तमान में तीन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट क्रियाशील है एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट जेवर के निर्माण के लिए युद्ध स्तर पर कार्य शुरू हो चुका है। साथ जब अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट क्रियाशील हो जाएगा तो यूपी 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाला पहला राज्य होगा और जब 10 नए एयरपोर्ट को हम क्रियाशील करेंगे तो 19 एयरपोर्ट वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य होगा।

यह न्यूज़ गार सृजन और विकास की संभावनाओं को तेजी से बढ़ाने वाला माध्यम तो है ही साथ ही लोगों की यात्रा को सरल सुलभ और शहद बनाने का कार्य करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2023 में राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका होगा और रामलला विराजमान हो चुके होंगे।हमें मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या में एयरपोर्ट को क्रियाशील करने की तैयारी करनी चाहिए। इसके लिए राज्य सरकार पूरी तरह से मदद करेगी। यह अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई तक पहुंचाने का महत्वपूर्ण माध्यम बनेगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हमारे लिए यह पल बहुत महत्वपूर्ण है जब अयोध्या को वायु सेना से जोड़ने के लिए भूमि लीज एग्रीमेंट राज्य सरकार और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच संपन्न हुआ है। नवरात्रि के त्यौहार मे ये काम हुआ है। नवरात्रि के आयोजन को ऊर्जा के संचार की तिथि माना जाता है। ऊर्जा सकारात्मक विकास का प्रतीक भी है और विकास का यह प्रतीक अयोध्या से जुड़ा हो तो पूरी दुनिया को प्रफुल्लित करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version