UP News: उत्तर भारत में ठंड का आगाज हो चुका है। इसी बीच यूपी में बढ़ती ठंड को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को निरीक्षण करने और कुछ जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं। कल रविवार की उच्च स्तरीय बैठक में सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि निराश्रित और जरूरतमंद लोगों को कंबल दिया जाए। ताकि लोगों को ठंड से बचाया जा सके। इसके अलावा रैन बसेरों की भी व्यवस्था की जाए। समय के साथ ही इनकी व्यवस्था को लेकर सीएम योगी ने दिशानिर्देश जारी किए है।

गरीबों और निराश्रितों के लिए सीएम योगी ने जिलाधिकारियों दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निराश्रित, बुजुर्गों, यात्रियों सहित आमजन जीवन की सुरक्षा और सहायता के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के लिए जिलाधिकारियों को। श निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि “कंबल खरीद में स्थानीय बुनकरो, उत्पादकों को वरीयता दी जाए और गुणवत्ता से समझौता ना किया जाए।” सीएमओ की ओर से ट्वीट भी किया गया है कि “शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से किया जाए। इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। यदि किसी जनपद को अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता पड़ेगी तो शासन द्वारा समय से धनराशि आवंटित की जाएगी।”

Also Read- EASTERN ZONAL COUNCIL MEETING: पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में ममता बनर्जी की दिखी नाराजगी! बताया क्या है शिकायत

राम बसेरों का निरीक्षण करने के लिए निर्देश

सीएम योगी ने जिला अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि “कंबल आदि राहत सामग्री का वितरण स्थानीय सांसद विधायक नगर निकायों के महापौर और चेयरमैन समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के माध्यम से किया जाएगा।” इसके अलावा बने रैन बसेरों की समीक्षा करते हुए सीएम ने सभी डीएम को निरंतर रैन बसेरों का औचक निरीक्षण करने और जरूरत के मुताबिक राहत सामग्री की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि अब डीएम ये सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति खुले आसमान के नीचे सोता हुआ ना मिले।। रैन बसेरों में साफ-सफाई और प्रकाश की व्यवस्था भी की जाए। इसके अलावा रैन बसेरों का सैनिटाइजेशन भी कराने के लिए कहा गया है।

Also Read: Viral Video: मॉडर्न पाकिस्तानी पिता और बेटी की जोड़ी ने धमाकेदार डांस से उड़ाया गर्दा, लोग हुए तारीफ करने पर मजबूर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version