मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुरक्षा को लेकर उद्यमियों के विश्वास बढ़ा तो प्रदेश में निवेश का माहौल बना है। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में भी बड़े पैमाने पर निवेश होने जा रहा है। यहां होने जा रहे निवेश से ढाई हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिल सकेगा। प्रदेश के हर प्रतिभाशाली युवा को हम रोजगार दिलाएंगे।

सीएम ने उद्यमियों को भूखंड आवंटन का प्रमाण पत्र सौंपा
मुख्यमंत्री रविवार को गीडा के सेक्टर सात में आयोजित 143 करोड़ रुपये लागत की विकास परियोजनाओं एवं एक हजार करोड़ से अधिक का निवेश करने वाले 11 उद्यमियों को भूखंड आवंटन का प्रमाण पत्र देने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद उन्होंने गारमेंट क्लस्टर के पांच तथा 45.5 एकड़ भूमि पर एक हजार पांच करोड़ का निवेश करने जा रहे छह उद्यमियों को भूखंड आवंटन का प्रमाण पत्र प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प किया है। देश की सबसे बड़ी आबादी का राज्य होने के कारण उत्तर प्रदेश का इस कार्य मे महत्वपूर्ण योगदान होगा।

एक लाख ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाएंगे
मुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि हम अगले पांच साल में प्रदेश को एक लाख ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाएंगे। इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करना होगा। निवेश के लिए सुरक्षा और बेहतर कानून व्यवस्था की जरूरत होती है और हम गर्व से कह सकते हैं कि देश में सबसे बेहतर कानून व्यवस्था प्रदेश की है। हाल ही में सभी त्योहार शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए हैं। धार्मिक स्थलों से या तो लाउडस्पीकर हट गए या आवाज धीमी हो गयी। सड़कें चलने के लिए होती हैं इसलिए यहां किसी प्रकार का धार्मिक आयोजन न करने की अपील की गई। इसका असर नजर आया।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: रेप केस में के मंत्री के बेटे Rohit Joshi की तलाश में जयपुर पहुंची दिल्ली पुलिस, जानें पूरा मामला

लखनऊ में निवेश को लेकर बड़ा कार्यक्रम होगा
मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन जून को लखनऊ में निवेश को लेकर बड़ा कार्यक्रम होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 75 हजार करोड़ की निवेश परियोजना की शुरुआत करेंगे। उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए गीडा प्रबंधन की तारीफ लड़ते हुए निवेश करने वाले उद्यमियों के प्रति आभार भी जताया। मुख्यमंत्री ने यहां उद्योग संचालित कर रहे उद्यमियों, गीडा प्रबंधन से अपील की कि जो खाली भूमि है वहां वृक्षारोपण कर हरा भरा बनाया जाये। इससे गीडा में अपने आप अध्यात्म के साथ विकास का माहौल नजर आएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version