डॉक्टर माणिक साहा ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के पद की शपथ ले ली है। त्रिपुरा में अगले साल चुनाव से पहले बीजेपी नेतृत्व ने राज्य में बदलाव किया है।

बीजेपी नेता बिप्लब देब ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था, जिसके बाद माणिक साहा को ये ज़िम्मेदारी दी गई है। बिप्लब देब ने ही विधायक दल की बैठक में डॉक्टर साहा के नाम का प्रस्ताव रखा था। साल 2018 में जब बिप्लब देब को पार्टी ने त्रिपुरा का मुख्यमंत्री नियुक्त किया उसके बाद डॉक्टर साहा को प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया।

इसी साल अप्रैल में हुए राज्यसभा चुनाव में जीतकर डॉक्टर साहा संसद पहुंचे हैं। पेशे से दंत चिकित्सक डॉक्टर साहा को प्रदेश में काफी सज्जन व्यक्ति के तौर देखा जाता है। इससे पहले भी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तराखंड में मुख्यमत्री तीरथ सिंह रावत को हटाकर पुष्कर सिंह धामी को प्रदेश के मुख्यमंत्री की कमान सौंपी थी। बीजेपी को इस प्रयोग का हाल ही में संपन्न हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में फायदा हुआ और पार्टी को दोबारा सत्ता मिली। माना जा रहा है कि बीजेपी फिर ऐसा ही प्रयोग पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में कर रही है।

पीएम मोदी, अमित शाह ने दी बधाई

माणिक साहा के त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई दी और विश्वास जताया कि वह 2018 में शुरू हुई राज्य की विकास यात्रा में जोश जोड़ेंगे। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “डॉ माणिक साहा को त्रिपुरा के सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई। उन्हें एक सार्थक कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें: UP NEWS: सीएम योगी ने गोरखपुर में 144 करोड़ की 61 परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री ने भी मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी और कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों को छूता रहेगा। दूसरी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं दीं और कहा कि उन्हें विश्वास है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में और उनके दृष्टिकोण पर चलकर त्रिपुरा हमेशा के लिए बदल जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version