UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनपदों में स्थित शत्रु संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कई स्थानों पर अतिक्रमण की सूचना मिलती है जिसके बाद शत्रु संपत्ति के कब्जे पर बुलडोजर चला जाएंगे। अब निर्देश दिए गए हैं कि “सभी शत्रु संपत्तियों की अद्यतन रिपोर्ट तैयार की जाए। अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए गृह विभाग की निगरानी में प्रदेश व्यापी कार्यवाही शुरू की जाएं। शत्रु संपत्ति की सुरक्षा निगरानी व प्रबंधन के लिए प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया जाए।”

वाइब्रेंट बनाने के लिए नियोजित प्रयास

मुख्यमंत्री ने कल बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ गृह विभाग की समीक्षा की उस दौरान निर्देश दिए गए कि अंतर्राज्यीय, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांव को वाइब्रेंट बनाने के लिए नियोजित प्रयास करने की जरूरत है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि साइबर सिक्योरिटी के महत्व को ध्यान में रखते हुए अब हर जिले में साइबर क्राइम थाना की स्थापना की जरूरत है। राज्य स्तर पर संयुक्त साइबर को ऑर्डिनेशन टीम गठित की जाएगी। इस टीम में पुलिस विभाग के साथ-साथ साइबर विशेषज्ञों को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में मादक पदार्थों के अवैध निर्माण खरीद-फरोख्त और ड्रग ट्रैफिकिंग के विरुद्ध अभियान को तेज किया जाएगा।

Also Read: भारत में इस दिन लॉन्च होगा Apple iPhone SE 4 फोन, फीचर्स-कीमत हैरान कर देंगे

ड्रग माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई

ड्रग माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की लिए सुनिश्चित किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमावर्ती गांव जनपदों की सांस्कृतिक ऐतिहासिक विरासत को बेहतर करते हुए विकास की संभावनाओं को आकार दिया जाना चाहिए। यूपीएसएसएफ को ज्यादा सशक्त और प्रोफेशनल बनाने की जरूरत है। कहा गया है कि स्कूली बच्चों, एनसीसी, एनएसएस के कैंडिडेट स्वयंसेवकों को भ्रमण के लिए लाना चाहिए। बता दें कि सीमावर्ती जिला में केंद्र व राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लोगों को 100 फ़ीसदी संतृप्तिकरण सुनिश्चित कराया जा रहा है।

Also Read: North Korea: उत्तर कोरिया के मिसाइल दागने के बाद शरण लेने के लिए भागे निवासी, जापान में मचा हड़कंप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version