UP PWD Transfer: यूपी में पीडब्ल्यूडी विभाग में हुए तबादलों में गड़बड़ी को लेकर योगी सरकार अब एक्शन मोड में आ गई है। यूपी के लोक निर्माण विभाग में तबादलों के खेल में ओएसडी अनिल पांडेय को हटाए जाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभाग के तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। विभाग अध्यक्ष मनोज गुप्ता, प्रमुख अभियंता नियोजन और प्रकल्प राकेश सक्सेना और वरिष्ठ ऑफ ऑफिस शैलेंद्र यादव को निलंबित कर दिया हैं।

सरकार की दूसरी बड़ी कार्यवाही

मंत्री जितिन प्रसाद को ओएसडी अनिल पांडेय को विभाग से हटाए जाने के बाद योगी सरकार की यह दूसरी बड़ी कार्यवाही हैं। कुछ समय से पीडब्ल्यूडी ट्रांसफर को लेकर काफी गड़बड़ी की शिकायत देखने को मिली थी। इस पर उच्चस्तरीय जांच कराई गई। जांच समिति ने आरोपों के आधार पर स्थानांतरण देखा तो काफी अनियमितताएं पाई गई। जांच समिति की ओर से रिपोर्ट में पीडब्ल्यूडी के प्रधान सहायक संजय चौरसिया और प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्थापन व् पंकज दीक्षित को निलंबित कर दिया गया।

Also Read- Presidential Election in Sri Lanka: आखिरकार कौन बनेगा श्रीलंका का नया राष्ट्रपति, साजिथ ने अपना नाम लिया वापस

नियम-7 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश

इन सभी अधिकारियों के खिलाफ सरकारी सेवा नियमावली के नियम-7 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया हैं। इस मामले में सतर्कता जांच और अनुशासित कार्यवाही करने की संस्तुति की गई थी। शासन ने बीते मंगलवार को कार्यवाही से संबंधित रिपोर्ट उपलब्ध कराने को पीडब्ल्यूडी मुख्यालय को कहा था। तबादलों में गड़बड़ी की जांच के लिए बनाई गई उच्चस्तरीय जांच समिति ने पीडब्ल्यूडी के विभाग अध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता और स्टाफ अफसर शैलेंद्र यादव को जिम्मेदार माना हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version