गुरुवार को उत्तर प्रदेश एक और कीर्तिमान रचने जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत रिकॉर्ड बनाया है। अब गुरुवार को भी प्रदेश में एक दिन में 80 हजार दुकानों से 80 लाख लोगों को मुफ्त राशन देकर यूपी नया कीर्तिमान रचेगा। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों को फ्री राशन योजना का लाभ बराबर मिल रहा है। ये सरकार की सख्ती का ही असर है कि अब यूपी में राशन डीलरों की कालाबाजारी पर ब्रेक लगा हुआ है और गरीबों को मुफ्त राशन का लाभ मिल रहा है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार एक और कीर्तमान रचने जा रही है। गुरुवार को प्रदेश की 80 हजार राशन की दुकानों से एक दिन में 80 लाख लोगों को फ्री राशन मिलेगा। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाभार्थियों से सीधा संवाद भी करेंगे। बीजेपी नेताओं का कहना है कि पिछली सरकारों में राशन की कालाबाजारी चरम पर थी। राशन के लिए लोगों को धरना प्रदर्शन करना पड़ता था।

रामनगरी में CM योगी बांटेंगे राशन

सीएम योगी खुद अयोध्या में गरीबों और जरूरतमंदों को अन्न वितरित करेंगे। बता दें कि 11 महीने केंद्र सरकार और पांच महीने राज्य सरकार ने लोगों को 10 करोड़ क्विंटल से अधिक फ्री राशन वितरित किया है। कोरोना काल में 25 करोड़ की आबादी वाले राज्य यूपी में 15 करोड़ लोगों को हर महीने फ्री राशन मिल रहा है। उधर फ्री राशन वितरण पर सपा का कहना है कि ये तो हर सरकार में मिलता है बीजेपी इसका भी प्रचार कर रही है।

गरीबों के साथ योगी सरकार

सीएम योगी ने निर्देश दिए थे कि प्रदेश में सभी जरुरतमंद राशन से वंचित नहीं रहने चाहिए और जिन गरीब लोगों के पास राशन कार्ड नहीं हैं उनके राशन कार्ड तत्काल बनने चाहिए। बता दें कि राज्य सरकार को ई-पॉस मशीनों से राशन वितरण के कारण मई तक करीब 3263 करोड़ से अधिक की सब्सिडी की बचत हुई है। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 43,572 कार्डधारकों ने दूसरे राज्यों और दूसरे राज्यों के 6616 कार्डधारकों ने प्रदेश में राशन लिया है। वहीं 8137 से अधिक असहाय लोगों को उनके घर पर ही राशन पहुंचाया गया है। फिलहाल लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रति यूनिट 5 किलो गेहूं चावल और चना दिया जा रहा है जो नवंबर तक दिया जाएगा।

Share.
Exit mobile version