आजकल के दौर में स्मार्ट वॉच किसे पसंद नहीं है। लेकिन कुछ लोगों की जेब पर यह स्मार्ट वॉच भारी पड़ जाता है अब ऐसे में लोक चाह कर भी स्मार्ट वॉच नहीं पहन पाते हैं। ऐसे में इंडियन वियरेबल ब्रांड फायर बोल्ट ने यूजर की पसंद और जेब को ध्यान में रखते हुए भारत में अपनी सबसे सस्ती स्मार्ट वॉच को लॉन्च कर दिया है। कंपनी के लिए सस्ती स्मार्ट वॉच फायरबोल्ट निंजा है। इसकी कीमत देश में दो हजार रुपए से भी कम है।

Fire Boltt Ninja की कीमत भारत में 1,799 रुपये रखी गई है। ग्राहक इसे एक्सक्लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। इसे ब्लैक, सिल्वर और पीच कलर वाले ऑप्शन्स में पेश किया गया है। आमतौर पर 1,799 रुपये में स्मार्टवॉच देखने को नहीं मिलते। इस वॉच में 1.3-इंच HD डिस्प्ले दिया गया है और इसमें 7 स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं। इन मोड्स में रनिंग, वॉकिंग, साइकिलिंग, बास्केटबॉल, बैंडमिंटन और फुटबॉल जैसे मोड्स के नाम शामिल हैं।

हेल्थ टीचर की बात करें तो इसमें ब्लड ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए spo2 सेंसर, 24×7 ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर और ब्लड प्रेशर ट्रैकर मौजूद है।

इस वॉच की बॉडी मेटल की है। इसी तरह वॉच में एक्सीलेरोमीटर सेंसर, बैरोमीटर सेंसर, जायरो सेंसर और लाइट सेंसर दिया गया है।इस वॉच में लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है और कंपनी के दावे के मुताबिक ये फुल चार्ज में 5 दिन तक चलेगी। कनेक्टिविटी के लिए इस वॉच में ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट दिया गया है। इस वॉच में स्लीप मॉनिटर, अलार्म क्लॉक, स्टॉपवॉच, टाइमर, रिमाइंडर, स्टेप काउंट और कैलोरी काउंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Share.
Exit mobile version