उत्तर प्रदेश की सत्ता में लगातार दूसरी बार काबिज हो चुकी बीजेपी में उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पद की व सीट खाली हैं। योगी सरकार 2.0 के मंत्रिमंडल में स्वतंत्र देव सिंह के शामिल किए जाने के बाद बीजेपी अब नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश में जुटी हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के कैबिनेट में शामिल होने के बाद अब जोर-शोर से संगठन की कमान किसी नए चेहरे को दिए जाने की खबर हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर अब किसको बैठाया जाए, इसको लेकर आज फैसला किया जा सकता हैं।

ये भी पढ़ें Shri Ram Mantra: जीवन में सफलता और कष्टों से मुक्ति पानी है तो भगवान राम के इन मंत्रों का करें जाप

जाने कौन बन सकता हैं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ?

  1. श्रीकांत शर्मा – श्रीकांत शर्मा उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के नेता और राष्ट्रीय सचिव हैं। शर्मा मथुरा विधानसभा क्षेत्र से उत्तर प्रदेश विधान सभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं योगी आदित्यनाथ की सरकार में ऊर्जा मंत्री रहे और वर्तमान में वे बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। श्रीकांत शर्मा का छवि उत्तर प्रदेश में एक कद्दावर ब्राह्मण नेता के तौर पर हैं।
  2. सुब्रत पाठक – इत्र कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखने वाले सुब्रत पाठक ने छात्र जीवन से ही बीजेपी से जुड़कर खुद को स्थापित किया और जनता के समर्थन से संसद के सदस्य बने। कन्नौज के पीएसएम कॉलेज में पढ़ाई के दौरान छात्र राजनीति से सियासत की दुनिया में कदम रखने वाले सुब्रत पाठक ने अपने तीसरे चुनाव में सांसद बनने में कामयाबी हासिल की। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनाव हराकर सुब्रत पाठक चर्चा में आए थे। 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाला है और बीजेपी तब तक के लिए किसी ब्राम्हण चेहरे को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाना चाहती है ।
  3. दिनेश शर्मा – प्रदेश अध्यक्ष के लिए योगी की पहली कैबिनेट में डिप्टी सीएम रहे डॉ. दिनेश शर्मा के नाम चर्चा सबसे आगे है। कहा जा रहा है कि इस बार चुनाव हारने के बाद भी केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बना दिया गया। ऐसे में ये तय है कि डॉ. दिनेश शर्मा भी बड़ी भूमिका में होंगे।

4.अशोक कटारिया – योगी कैबिनेट में परिवहन मंत्री रहे अशोक कटारिया को भी इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। अशोक पश्चिमी यूपी में गुर्जर वर्ग के बड़े नेता हैं। ये भी कहा जा रहा है कि पश्चिमी यूपी में वोटर्स की नाराजगी दूर करने के लिए अशोक को यूपी की कमान सौंपी जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version