NEW DELHI: उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां एक बच्चा अपने प्ले की प्रैक्टिस के दौरान फंदे से लटक गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने बिना पुलिस कार्रवाई के शांति से बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया है। ये मामला बदायूं के ग्राम बाबट का जहां ये घटना हुई। हादसे से पूरे गांव में शोक की लहर पसर गई है।

बताया जा रहा है कि प्राइमरी स्कूल के बच्चे गांव के ही एक घर में खेल रहे थे। जहां बच्चे 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहीद भगत सिंह का नाटक करना चाहते थे और इसी नाटक के लिए मंच तैयार कर रहे थे। उन्हीं बच्चों में से एक था शिवम..जो नाटक में शहीद भगत सिंह का किरदार निभाना चाहता था शिवम ने गांव के बच्चों के सामने भगत सिंह बनने की जिद की। वहां मौजूद बच्चों ने कहा कि भगत सिंह बनने के लिए तुम्हें उनकी तरह फांसी पर लटकना होगा। बच्चों की बात सुनकर शिवम  ने पास रखी चारपाई खड़ी की और कुंडे से रस्सी टांगकर फंदा बना लिया। जैसे ही वो खुद को फंदा लगाकर लटका तो कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े बिहार में पत्नी-बच्चों सहित एक ही परिवार के 5 लोगों ने लगाई फांसी…

शिवम को लटका देख बच्चे घबरा गए और उन्होंने ग्रामीणों को सूचित किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। सूचना मिलते ही शिवम के पिता-माता भी मौके पर पहुंच गए। अचानक बेटे की मौत से परिवारजनों का  रो-रोकर बुरा हाल था। इसके बाद पुलिस को सूचना दिए बगैर ही बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया गया। सीओ सिटी चंद्रपाल सिंह ने मामले पर कहा कि बिना हमें सूचित किये ही परिवार वालों ने बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया है। हमें बच्चे की मौत की कोई सूचना नहीं दी गई थी

Share.
Exit mobile version