सावन का महीना भगवान शिव के भक्तो को अत्यंत प्रिय होता है।इस महीने में शिव की भक्ति में बहुत शक्ति होती है।मान्यता अनुसार श्रावण मास में जो भी भक्त भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।शिव पुराण में जीवन में स्थिरता लाने और सुख समृद्धि पाने के लिए उपाय बताए गए हैं।इन्हें करने से आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होती है।

आर्थिक संकट को दूर करे

आर्थिक संकट को दूर करने के लिए पूर्व दिशा में बैठकर सात कौड़ियों और एख छोटे शंख को मसूर की दाल पर स्थापित करें और मूंगे की माला से पांच बार ऊं गं गणपतये नम: मंत्र का जाप करें।जप के पूरा होने के बाद सारी सामग्री को किसी अंजान स्थान पर जाकर जमीन में दबा दें।

वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर करे

सावन के महीने में हर सोमवार को अपने हाथ से स्वच्छ मिट्टी के शिवलिंग बनाएं और उन पर केसर या हल्दी का दूध चढ़ाएं।ऐसा करने से विवाहित लोगो के जीवन में सुख आएगा और अविवाहित लोगो के रिशते की बात आगे बढ़ सकती है।

अधूरी इच्छा को पूर्ण करने के लिए

आपकी कोई इच्छा लंबे समय से अधूरी है तो इसके लिए सावन के महीने में आसान सा उपाय करें।रोजाना सूर्योदय से पहले उठे और जल में काले तिल डालकर शिवजी का जलाभिषेक करें।एसा करते समय रोजाना ऊं नम शिवाय का जाप करें।

सौभाग्य की प्राप्ति के लिए

सावन के महीने में रोजाना 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय की मंत्र लिखकर उसे शिवलिंग पर चढ़ाएं।ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मकता का प्रवेश होगा।एसा करने से परिवार में खुशियां बढ़ेंगी।

यह भी पढे़-Olympics 2020: मैरीकाम ने फिर खड़े किए रिजल्ट पर सवाल, कहा- गेम से तुरंत पहले बदलवाई गई रिंग ड्रेस, दे जवाब

घर से बुरी शक्तियां निकाले

सावन के महीने में स्नान करने के बाद शिवजी की पूजा करें और उसके बाद पूरे घर में गौमूत्र छिड़के।ऐसा करने से गुग्गल से धूप भी करें।ऐसा करने से आपके घर पर आने वाले सभी संकट दूर होंगे।

दुर्घटना से बचें

रोजाना बैल का हरा चारा खिलाएं और गाय को गुड़ के साथ रोटी दें।इससे आपके घर में सुख समृद्धि का वास होगा और परिवार में खुशी का माहोल होगा।

Share.
Exit mobile version