लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 28 किलोमीटर दूर बाराबंकी जिले में बीती रात एक दर्दनाक हादसा हुआ। जिसमें एक तेज रफ्तार ट्रक ने डबल डेकर बस को पीछे से टक्कर मार दी। अब तक मामले में 18 लोगों की मौत और 19 लोगों की घायल होने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा रात के तकरीबन डेढ़ बजे नेशनल हाईवे पर हुआ। सभी घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। अभी मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

ये बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। रात तकरीबन डेढ़ बजे अयोध्या सीमा  के पास कल्याणी नदी के पुल पर बस खराब हो गई। जिसे सड़क के किनारे लगाकर ठीक करने की कोशिश की गई। बस में मौजूद मजदूर बस के नीचे और आस-पास जाकर सो गये। तभी एक तेज रफ्तार ट्रक ने खड़ी बस में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर दी थी बस पूरी तरह से टूट गई और आस-पास नींद में सोए लोगों को भी चपेट में ले लिया। पीएम मोदी ने हादसे को लेकर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा-यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़े बाराबंकी :वैक्सीन लगवाने के डर से सरयू नदी में कूदे ग्रामीण, एसडीएम के समझाने पर मात्र 14 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रत्येक परिवार को 2-2 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि घायलों के परिवारों को प्रत्येक को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए कहा- उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है और बाराबंकी सड़क हादसे में घायल हुए लोगों के इलाज के सभी इंतजाम किए जा रहे हैं।

Share.
Exit mobile version