आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की आखरी चरण के लिए सभी मतदाता बढ़-चढ़कर वोटिंग कर रहे हैं। आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश में 9 जिलों में 54 विधानसभा क्षेत्रों पर मतदान जारी है। आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र में मतदान अभी चल रहा है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कम से कम 300 सीटें जीतने का दावा किया है।

अखिलेश यादव का कहना है कि इस बार जनता डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा। समाजवादी सरकार बनेगी तो पूर्वांचल को अभूतपूर्व विकास की तरफ जोड़ने का काम किया जाएगा। अखिलेश का कहना है कि पूर्वांचल को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे दिया गया। एक्सप्रेसवे उतना ही बना है जितना समाजवादियों ने बनाया। बीजेपी नेता सीएम योगी आदित्यनाथ भी इन चुनावों में 300 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : भारत ने यूक्रेन के सूमी में फंसे छात्रों को शॉर्ट नोटिस पर तैयार रहने की दी सलाह

आखिरी चरण के चुनावों में ‌ 1:00 बजे तक 35.51 प्रतिशत मतदान हुआ। इसमें 9 जिलों की 54 सीटों पर वोटिंग हो रही है। चंदौली में 1:00 बजे तक 38.43% वोटिंग हुई है। मऊ में 1:00 बजे तक 37.08% वोटिंग हुई। इसके अलावा आजमगढ़ में 1:00 बजे तक 34.63% वोटिंग हुई। बता दे कि 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी और उसके सहयोगी दल और सुहेलदेव को कुल 36 सीटें मिली थी। उस समय 54 सीटों पर चुनाव में बीजेपी को 29, अपना दल को 4 और शुभाएसपी को 3 सीटें प्राप्त हुई। वहीं समाजवादी पार्टी को 11, बसपा पार्टी को 6 और निषाद पार्टी को 1 सीट मिली।

2017 के चुनावों में निषाद पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ी थी। लेकिन इस बार निषाद पार्टी बीजेपी के साथ है। जबकि सुभाष का समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन है। 9 जिलों की 54 सीटों पर हो रहे चुनावों में योगी आदित्यनाथ ने भी 300 सीटें जीतने का दावा किया है। वही अखिलेश यादव भी 300 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं। आखिरी चरण के चुनावों के बाद 10 मार्च को चुनावी परिणाम सामने आएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version