Banda News: य़ूपी के बांदा में यमुना नदी में एक नाव डूब गई है। यह नाव फतेहपुर जा रही थी। इस घटना में 20 लोग डूब गए हैं।

यूपी के बांदा जिले में यमुना नदी में आज बड़ा हादसा हो गया। नदी में एक नाव डूब गई है जिसमें 30 से अधिक लोग सवार थे। फिलहाल 20 लोगों के डूबने की खबर मिल रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। नायब तहसीलदार ने बताया कि यह नाव फतेहपुर जा रही थी और लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य जारी है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, डीएम भी पहुंचे

रिपोर्टस के अनुसार नाव में 30 से अधिक लोग सवार थे। यह सभी लोग नदी को पारकर फतेहपुर जा रहे थे। इसी बीच मरका थाना अंतर्गत क्षेत्र से यह घटना सामने आई। घटना को लेकर तहसीलदार ने जानकारी दी कि तकरीबन 20 लोगों के डूब जाने की सूचना मिली है। हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और उसके बाद ही कुछ बताया जा सकता है। वहीं हादसे की जानकारी मिलने के साथ ही डीएम भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस बीच राहत और बचाव कार्य को लेकर राजधानी लखनऊ से भी अधिकारी लगातार अपडेट ले रहे हैं।

Also Read – Punjab Lumpy Virus: लंपी वायरस से बचने के लिए पंजाब सरकार ने उठाया बड़ा क़दम- बाहरी राज्यों से आने वाले पशुओं पर लगाई रोक

एसपी और कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे

स्थानीय लोगों के द्वारा बताया गया कि यह हादसा तकरीबन 4 बजे सामने आया। जैसे ही मरका थाना अंतर्गत क्षेत्र में यमुना नदी में नाव पलटने की जानकारी मिली तो आनन-फानन में स्थानीय लोग वहां पहुंचे। राहत और बचाव कार्य शुरू करने के साथ ही प्रशासन को इस दुर्घटना की जानकारी दी गई। नाव में सवार व्यक्तियों की संख्या को लेकर वहां अलग-अलग आंकड़े भी सामने आ रहे हैं। वहीं प्रशासन का साफतौर पर कहना है कि इस समय प्राथमिकता के आधार पर रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के समाप्त होने पर ही कोई जानकारी साझा की जा सकेगी। मौके पर बांदा एसपी समेत कई बड़े अधिकारी भी पहुंचे हुए हैं। गोताखोर, नाव आदि के माध्यम से बचाव कार्य को जारी रखा जा रहा है। इस बीच लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की हरसंभव कोशिश वहां पर की जा रही है।

Also Read – Rajasthan News:आजादी के अमृत महोत्सव पर राजस्थान में एक करोड़ स्कूली बच्चे एक साथ गाएंगे देश भक्ति गीत, बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version