ज्ञानवापी मस्जिद परिसर से शिवलिंग मिलने के दावे को लेकर विवाद जारी है। इस सबसे के बीच इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान का बयान सामने आया है। उन्होंने मुसलमानों से आह्वान किया है कि हर जिले से 2 लाख मुस्लिम लोग अपनी गिरफ्तारी दें। अगर ऐसा नहीं किया तो बाबरी की तरह ज्ञानवापी में भी पाबंदी लग जाएगी।

दिल्ली के इंडिया इस्लामिक सेंटर में हुए एक समारोह के दौरान मौलाना तौकीर रजा ने मुस्लिम संगठनों से जेल भरो आंदोलन चलाने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर ज्ञानवापी पर अभी कुछ नहीं किया तो बाबरी मस्जिद की तरह पाबंदी लग जाएगी। उन्होंने कहा कि हर जिले से दो लाख मुसलमान जेल भरो आंदोलन के तहत गिरफ्तारी दें।

आईएमसी के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि ये जेल भरो आंदोलन पूरे देश में चलाया जाएगा। जेल जाना मर्दों का काम है। ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावों को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ लोग फव्वारा और शिवलिंग में फर्क नहीं कर पा रहे हैं। ये लोग ही हिंदू धर्म की बदनामी करवा रहे हैं। मौलाना ने कहा कि मुसलमानों को अब अपने हक की लड़ाई खुद ही लड़नी होगी।

गौरतलब है कि ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के बाद हिंदू पक्ष ने वजूखाने में शिवलिंग मिलने का दावा किया था। हालांकि मुस्लिम पक्ष ने कथित शिवलिंग के फव्वारा होने का दावा किया। शिवलिंग को लेकर अब दोनों पक्षों की ओर से लगातार बयानबाजी हो रही है।

यह भी पढ़े : Haryana News: आय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला दोषी करार

इसके साथ ही मौलाना तौकीर राजा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार लाल किला और ताजमहल पर बुल्डोजर चलाए और इसमें हम सरकार का साथ देंगे। हालांकि वो ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि वह लाल किला और ताजमहल पर बुल्डोजर नहीं चलवाएंगे, वो हमारे जज्बात पर बुल्डोजर चलाना चाहते हैं। बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद में हुई सर्वे को लेकर हिंदू पक्ष का कहना के वजूखाने में शिवलिंग मिली है। वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग नहीं फव्वारा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version