Juma Ki Namaz In UP: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज समेत सभी जिलों में जुमे की नमाज सकुशल और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है। यूपी के एडीजी कानून व व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि जुमे की नमाज के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई।

प्रयागराज के डीएम संजय खत्री और एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक जिले की सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई। स्थिति सामान्य है और आसपास के बाजार भी खुले हुए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक भी सामान्य है। पुलिस फोर्स लगातार मूवमेंट पर है.

डीएम संजय खत्री के मुताबिक हर सेक्टर में पर्याप्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। मजिस्ट्रेट और पुलिस के अधिकारी भी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। हर स्टैटिक पॉइंट पर वीडियोग्राफर भी तैनात किए गए हैं। जगह-जगह बैरियर लगाए गए हैं। पब्लिक के मूवमेंट को भी लगातार चेक किया जा रहा है। सभी चीजों को देखने के बाद कहा जा सकता है कि स्थिति नियंत्रण में है।

जगह-जगह पर पुलिस अलर्ट

प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक जिले में शहर और देहात दोनों इलाकों में सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज अमन और अमान के साथ शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई है। इसके बावजूद जगह-जगह पर पुलिस अलर्ट है क्योंकि नमाज के बाद भी कुछ शरारती तत्व उपद्रव न कर दें और आम जनता की सुरक्षा में कोई खलल न पड़े। इसके लिए पिछली बार की तुलना में 15 से 16 गुना पुलिस फोर्स तैनात की गई है, जिसमें पीएसी, पुलिस और पैरामिलिट्री को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें: Agneepath Protest: केंद्रीय रेल मंत्री की प्रदर्शनकारियों से अपील, कहा- ‘राष्ट्र की संपत्ति है रेलवे, इसको न पहुंचाएं नुकसान’

एसएसपी के मुताबिक डीएम की मौजूदगी में सभी मजिस्ट्रेट व राजपत्रित पुलिस अधिकारियों द्वारा लाउड हेलर का प्रयोग करते हुए सारी ड्यूटी को अलर्ट किया जा रहा है। ताकि किसी भी अकस्मात स्थिति से निपटा जा सके। पुलिस हर चुनौती से निपटने के लिए मानसिक रूप से पूरी तरह से तैयार है। समझाने के बाद भी अगर किसी तरह के बवाल प्रयास किया जाएगा तो पुलिस बल सख्ती से निपटेगी। हालांकि कोशिश यही है कि पुलिस बल प्रयोग करने की आवश्यकता ही ना पड़े। लोगों से अपील भी की गई कि लोग मस्जिदों में नमाज अदा करने के बाद सकुशल अपने घरों को जाएं। कोई कानून हाथ में लेने का प्रयास ना करे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version