IND vs SA: टीम इंडिया ने राजकोट में खेले गए टी20 सीरीज के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया। भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक जड़ा। जबकि आवेश खान ने 4 विकेट झटके। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। अफ्रीकी टीम ने शुरुआती दो।मैच जीते थे, जिसके बाद भारत ने शानदार वापसी की। भारत ने चौथे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को 170 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में अफ्रीकी टीम महज 87 रनों पर ऑल आउट हो गई।

ऐसे जीती टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डि कॉक और तेम्बा बावुमा ओपनिंग करने आए। इस दौरान बावुमा 8 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। जबकि डिकॉक 14 रन बनाकर आउट हुए। प्रिटोरियस खाता तक नहीं खोल सके और आउट हो गए। डुसेन ने 20 गेंदों में 20 रन बनाकर और चलते बने। हेनरिक क्लासेन 8 रन बनाकर आउट हुए। डेविड मिलर भी कुछ खास नहीं कर पाए। वे 9 रन बनाकर चलते बने।

मार्को जेनसेन 17 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। केशव महाराज जीरो के स्कोर पर आउट हुए। नॉर्टजे भी महज 1 रन बनाकर चलते बने। इसी तरह पूरी टीम 16.5 ओवरों में महज 87 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

टीम इंडिया के लिए आवेश खान और दिनेश कार्तिक बने नायक

टीम इंडिया के लिए आवेश खान ने खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में महज 18 रन देकर 4 विकेट झटके। जबकि युजवेंद्र चहल ने 4 ओवरों में 21 रन देकर 2 विकेट लिए। अक्षर पटेल ने 3.5 ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट लिया। भुवनेश्वर कुमार ने 2 ओवरों में 8 रन दिए। हालांकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। हर्षल पटेल ने 2 ओवरों में महज 3 रन देकर एक विकेट लिया।

यह भी पढ़े: Chess Olympiad: 19 जून को पीएम मोदी करेंगे मशाल रिले की शुरुआत  

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। इस दौरान दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया। कार्तिक ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए। उनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। हार्दिक पांड्या ने भी दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 31 गेंदों में 46 रन बनाए। पांड्या ने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। ऋषभ पंत ने 17 रनों का योगदान दिया। जबकि ईशान किशन 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version