Kanwad yatra updates: मेरठ में शनिवार को कांवड़ियों ने एनएच-58 जाम कर दिया। कांवड़ियों ने कांवड़ यात्रा का अपमान करने का आरोप लगाया है। आक्रोषित कांवड़ियों ने कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ कर दी। अधिकारी दो घंटे से कांवड़ियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार एनएच-58 हाईवे पर शनिवार दोपहर कांवड़ियों ने हंगामा किया। कांवड़ियों ने दिल्ली देहरदून हाईवे पर जाम लगाते हुए कांवड़ खंडित करने का आरोप लगाया। वहीं कांवड़ यात्रा के बीच हंगामे की सूचना पर एसपी सिटी विनीत भटनागर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। वहीं हंगामा बढ़ने से मार्ग पर चल रहे अन्य कांवड़ियों में हड़कंप मच गया।

एसपी सिटी विनीत भटनागर, डीएम दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी क्राइम अनित कुमार, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने और हाईवे पर ही धरना देकर बैठ गए।

कांवड़ियों के हंगामे की सूचना पर एनएच-58 पर वन वे से गुजर रहे वाहनों को कई किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया। कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। क्यूआरटी भी बुलाई गई है।

Also Read: UP Electricity New rates: उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरा किया वादा, यूपी में नहीं बढ़ेगा बिजली का बिल, जानें नया स्‍लैब

एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज भी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझाया। जैसे-तैसे एक तरफ से कांवड़ मार्ग को खाली कराकर जाम खुलवाया गया। हालांकि कांवड़िए अभी हाईवे पर एक तरफ धरना देकर बैठे हैं। कांवड़ियों ने आराेपी पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Also Read: CJI NV Ramana in Ranchi: रांची में बोले चीफ जस्टिस एनवी रमण- ‘मीडिया चला रहा कंगारू कोर्ट, लोकतंत्र को धकेल रहा पीछे’

जानकारी के अनुसार पुलिस ने कांवड़ शिविर से कुछ ही दूरी पर एक युवक को दबोच लिया, पुलिस उसे लेकर कृष्णा पब्लिक स्कूल के पास बनी पुलिस चौकी पहुुंची। इसके तुरंत बाद ही कांवड़ियों का एक समूह चौकी पहुंच गया और चौकी में तोड़फोड़ कर दी। एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज, भाजपा नेता नीरज मित्तल व गणेश अग्रवाल समेत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। कांवड़ियों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version