Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की परेशानियां एक बार फिर बढ़ने वाली है। आपको बता दें कि पूर्व बाहुबली विधायक से जुड़ें लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी हुई थी। ईडी ने लखनऊ समे कई ठिकानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि ईडी को इस छापेमारी के दौरान 100 से अधिक बेनानी संपत्तियों के दस्तावेज मिले। साथ ही बड़े स्तर पर फंड ट्रांसफर के दस्तावेज भी मिले।

ईडी ने भेजा नोटिस

ऐसे में अभी ईडी मुख्तार अंसारी के करीबियों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस दौरान ईडी उनसे बेनामी संपत्तियों के संबंध में और बैंक खातों में कथित लेनदेन को लेकर  कई तीखे सवाल पूछ सकती है।

ये भी पढ़ें: UP Mandi Bhav: उत्तरप्रदेश की मुख्य मंडियो में सभी खाद्यानों के ताजा भाव

11 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

गौरतलब है कि ईडी ने मुख्तार अंसारी समेत उनके करीबियों के 11 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी के छापेमारी में दिल्ली, लखनऊ, मऊ और गाजीपुर समेत 11 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी को इस छापेमारी में कई अहम दस्तावेज मिले। वहीं, बताया जा रहा है कि ईडी के नोटिस के जवाब में ये लोग सोमवार से अपना पक्ष शुरु करेंगे। वहीं, मुख्तार के भाई अफजल के घर पर भी ईडी ने छापेमारी की थी। साथ ही मुख्तार के चचेरी भाई तुन अंसारी के घर पर भी ईडी ने रेड की थी। आपको बता दें कि ईडी ने जुलाई 2021 में मुख्तार के खिलाफ धनशोधन के मामले में मामला दर्ज किया था।

अफजल अंसारी ने कही ये बात

आपको  बता दें कि ईडी के रेड के बाद अफजल अंसारी ने कहा था कि 2022 का सफाया उन्हें हजम नहीं हो रहा है। साल 2024 में मेरी निगाहें मछली की आंख पर है और पूर्वाचल में एक बार फिर सफाया होगा। ईडी को 13 घंटे के तलाशी अभियान में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। मेरा हौंसला न कल पस्त था, न ही आज पस्त है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Bolero: नई पीढ़ी की बोलेरो जल्द ही मचाने वाली हैं धूम, नए डिजाइन का किया इशारा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version