Mulayam Singh Yadav: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के पैतृक गांव में उनके अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ी तो सैफई में नेताजी अमर रहे के नारे लगे। उत्तर प्रदेश के तीन बार के मुख्यमंत्री का सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया और उनका पार्थिव शरीर उसी शाम सैफई गांव पहुंचा। समाजवादी नेता के पार्थिव शरीर को उनकी “कोठी” में रखा गया है और उनका अंतिम संस्कार लगभग 3 बजे होगा। एक बड़ा पंडाल बनाया गया है, जहां अनुभवी राजनेता का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

अंतिम संस्कार में बड़े-बड़े नेता हो रहे हैं शामिल

सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अखिलेश यादव को भी शोक संदेश भेजा। आज बिहार के मुख्यमंत्री नितेश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह श्रद्धांजलि देने आएंगे। कांग्रेस के एक प्रमुख सदस्य और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे। सैफई गांव में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव के साथ-साथ पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव मौजूद हैं।

Also Read: Mulayam Singh Yadav: 82 साल के मुलायम सिंह यादव राजनीति के रहे ‘मजबूत पहलवान’, 3 बार बने UP के CM

कड़ी सुरक्षा के हैं प्रबंध

मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए गांव में वीवीआईपी समेत कई लोगों के आने की उम्मीद है, सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लाइन पर काम कर रहे एक निजी सुरक्षा गार्ड ने अनुमान लगाया कि कल रात 9:30 बजे तक, 10,000 से अधिक व्यक्तियों ने पीटीआई के अनुसार श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

तीन दिन का है राजकीय शोक

उत्तर प्रदेश में राज्य के शोक का पहला दिन शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा के दिग्गज नेता के सम्मान में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की। लंबी बीमारी के बाद 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का सोमवार सुबह 8:16 बजे गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था।

Also Read: Russia Ukraine War: रूसी मिसाइल हमले में 13 लोगों की मौत, यूक्रेन में एयर अलर्ट घोषित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version