उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। जिसमें पहले चरण में 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हुई है। दूसरे चरण में अभी उम्मीदवारों के नामों की सूची तैयार की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव पहले चरण के लिए 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है और दूसरे चरण में 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। आज 107 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई जिसमें 107 सीटों में से 83 सीटों पर बीजेपी विधायक और 63 सीटों को दोबारा रिपीट किया गया है। इन 21 सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। उम्मीदवारों की लिस्ट में केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू से चुनाव लड़ेंगे। नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह, सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे। इसके अलावा मेरठ से कमल दत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारान से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे।

यह भी पढ़े :- कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कंगना को लेकर दिया बेतुका बयान, कहा- सड़कें कंगना के गालों से चिकनी बनेंगी

धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि यूपी में विकास तेजी से हुआ है। और अब सबसे बड़ा एयरपोर्ट भी यूपी में बनाया जा रहा है। धर्मेंद्र का कहा विश्वास है कि 2022 के लोकतंत्र के पूर्व में यूपी की जनता हमारे गठबंधन को फिर से आशीर्वाद देगी। उनका कहना है कि यूपी की जनता में नई आशा और नया जोश भरा हुआ है। सीएम योगी की सरकार ने गुंडों दंगे करने वालों भ्रष्टाचारियों की कमर कसी है। योगी सरकार ने दंगा रहित शासन किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version