यूपी में जुमे की नमाज के मद्देनजर खासे सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। आगरा में फ्लैग मार्च, गाजियाबाद में ड्रोन से नजर और कानपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद अब राज्य के कई जिलों में आज सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आगरा शहर में फ्लैग मार्च, कानपुर में धारा 144 लागू की गई है तो गाजियाबाद ड्रोन सर्विलांस पर है। मिली जानकारी के अनुसार कानपुर (Kanpur) और लखनऊ में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई हैं। इसको लेकर यूपी सीएम योदी अदित्यनाथ ने कहा कि कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटने और सुरक्षा- व्यवस्था सख्त चाक-चौबंद रखने को कहा है।

कानपुर में हुई थी हिंसा
बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जिले में दो गुटों के बीच हिंसा भड़क गई थी, जिसके चलते इस हफ्ते राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। दरअसल यहां दो समुदायों के लोगों ने एक टीवी बहस के दौरान भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर ‘अपमानजनक’ टिप्पणियों के विरोध में दुकानों को बंद करने के कोशिशों में ईंट-पत्थर और बम फेंके थे।

आगरा में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
तो वहीं आगरा में सुरक्षा के चलते पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया। ज्ञानव्यापी मस्जिद मामले के बाद खुफिया एजेंसियों के मामूली बात पर भी हालात बिगड़ सकने की आशंका के बाद यहां सुरक्षा को लेकर संजीदगी बरती जा रही है। आज सुबह से जामा मस्जिद, ईदगाह, नामनेर, पचकुइंया, मंटोला, ढोलीखार, नालबंद जैसे कई क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। थाना पुलिस देहात में भी नजर बनाए हुए है। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़िए: Rajya Sabha Elections 2022: राजस्थान में वोटिंग को लेकर हुआ विवाद, BJP के ये 2 विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

राजधानी लखनऊ से लेकर गाजियाबाद तक है नजर
जुमे की नमाज को लेकर लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, संभल, बरेली और वाराणसी में भी पुलिस अलर्ट मोड में हैं। वाराणसी में काशी विश्वनाश मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लखनऊ में राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट पर है। पुराने लखनऊ को 37 सेक्टर में बांटा गया चौक, ठाकुरगंज, सआदतगंज, बाजारखाला की 550 मस्जिदों के आसपास सुरक्षाबलों को तैनात किया गया तथा 61 इलाकों को संवेदनशील घोषित किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version