Akhilesh Vs Shivpal: यूपी विधानसभा चुनावों के बाद भी यूपी का सियासी पारा फिलहाल कम होता नहीं दिख रहा है। यूपी के सबसे बड़े सियासी परिवार मुलायम कुनबे में एक बार फिर से रार देखने को मिलने लगी है। चाचा शिवपाल यादव एक बार फिर से भतीजे अखिलेश यादव से नाराज हो गए हैं और उन्होंने मोर्चा खोलते हुए यूपी के सीएम योगी से मुलाकात कर ली है।

प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे। इस मुलाकात के बाद से सियासी गलियारे में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है। मामले को बढ़ता देख शिवपाल सिंह यादव के खेमे ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। लेकिन जिस तरह से चाचा भतीजे के बीच इन दिनों रार देखने को मिल रही है। उससे तो कुछ और ही मतलब देखने को मिल रहा है। माना जा रहा है कि बहू अपर्णा यादव की तरह वह भी अखिलेश यादव को बड़ा झटका दे सकते हैं। खुद शिवपाल ने मुख्यमंत्री से अपनी मुलाकात को एक शिष्टाचार भेंट ही बताया। उन्होंने बताया कि आगे उनकी क्या योजना है, इसका खुलासा समय आने पर ही करेंगे।

आपको  बता दें, साल 2017 विधानसभा चुनाव से चाचा और भतीजे के बीच लड़ाई देखने को मिली थी। मुलायम सिंह यादव के बाद सपा में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले शिवपाल ने तब न सिर्फ पार्टी से अलग होने का फैसला किया था बल्कि उन्होंने अपनी अलग पार्टी ही बना ली थी। जिसका खामियाजा सपा को हार के रूप मे देखने को मिला था। 2022 के विधानसभा चुनाव आते-आते एक बार फिर से चाचा-भतीजे के रिश्ते तो सुधरे लेकिन हालात वैसे के वैसे ही बने रहे।

ये भी पढ़े दिल्ली हाईकोर्ट से आप विधायक: ‘अरविंद केजरीवाल के घर पर हमले की हाई लेवल जांच हो’

उन्होंने दावा भी किया कि साल 2022 के चुनाव के बाद अखिलेश मुख्यमंत्री बनने वाले हैं।  लेकिन जिस तरह से विधायकों की वैठक में चाचा शिवपाल को अखिलेश यादव ने किनारा करते हुए दूर किया उससे चाचा शिवपाल यादव काफी नाराज हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version