सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान को बेल देने से मना कर दिया है। जिस कारण आजम खान को एक बड़ा झटका लगा है। यूपी में चुनावों के चलते समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान को बेल न मिलने के कारण चुनावी गतिविधियों में परेशानी उठानी पड़ रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से आजम खान के मामले में जल्द सुनवाई करने के लिए कहा है इसके बाद आजम खान ने अपनी याचिका वापस ली। जानकारी के मुताबिक यूपी की सीतापुर जेल में आजम खान बंद है आजम खान ने विधानसभा चुनावों में भाग लेने के लिए अंतरिम जमानत पर रिहाई मांगी थी। याचिका में आजम खान ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार जानबूझकर उनके मामले को लटका रही है ताकि वह चुनाव प्रचार में भाग न ले सके।

आजम खान की तरफ से कपिल सिब्बल ने कहा कि मेरे क्लाइंट के खिलाफ 47 केस दर्ज है। हम को मौका नहीं दिया जा रहा है। इस तरह आजम खान के साथ राजनीति हो रही है। लेकिन कोर्ट ने साफ कह दिया कि राजनीति की बात कोर्ट में ना करी जाए। वकील कपिल सिंघल ने इस बात पर जोर दिया कि पिछले 2 महीने से हाईकोर्ट में मामला सुरक्षित है लेकिन इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया।

यह भी पढ़े :- संसद में उठा गंगा नदी में बहे शव का मामला, मंत्री विश्वेश्वर टूडू ने दिया जवाब

आजम खान को चुनावों का हिस्सा बनना है ऐसे में उन्हें बेल पर बाहर आना जरूरी है अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जल्द सुनवाई करने के लिए कहा है लेकिन इस पर फैसला कब तक आएगा यह अभी नहीं बताया गया है। कुछ समय पहले ही आजम खान की बेटी को बेल दे जा चुकी है।‌आजम खान के बेटे यूपी के स्वार सीट से चुनावी मैदान में खड़े हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version