उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के चुनाव आज शुरू हो गए हैं। इस चरण में 10 जिलों की 58 सीटों पर मतदान जारी है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला का कहना है कि चुनाव के छठे चरण के तहत मतदान आज सुबह 7:00 बजे शुरू हुआ जो शाम 6:00 बजे तक चलेगा। योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जीत का दावा भी किया। उनका कहना है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी रिकॉर्ड बनाएगी।

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ की उम्मीदवारी वाले गोरखपुर सदर समय 57 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शुरू हुआ है। चुनावों के लिए चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली थी। देर रात तक पोलिंग पार्टियों को मतदान के लिए पहुंचा दिया। इसके अलावा मतदान को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से खत्म कराने के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियों पर जोड़ दिया।

पुतिन की धमकी के बाद जो बिडेन ने भी दी पुतिन को धमकी, कहा रूसी सेना को आने वाले वर्षों में होगा नुकसान

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में 9:00 बजे से 9% मतदान हुआ। जबकि अकबरपुर सीट पर 9% और कटेहरी सीट पर 10% मतदान हुआ। जलालपुर सीट पर 11% टांडा सीट पर 8% और आलापुर सीट पर 9% मतदान हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से छठे चरण में मतदान करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज उत्तर प्रदेश में छठे चरण का मतदान है। मैं सभी से अपील करता हूं कि भ्रष्टाचार और परिवारवाद से मुक्त एक सशक्त सरकारी उत्तर प्रदेश को प्रगति के रास्ते पर निरंतर आगे ले जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version