दूसरी बार मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों पहली बार अपने दोनों डिप्टी सीएम के साथ दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। जिस दौरान काफी मुद्दों पर चर्चा की गई। यूपी सरकार आने वाले दिनों में 75000 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट करने जा रही हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के सामने यूपी के विकास का एजेंडा रखा। इसी पर मोदी ने सुशासन से जुड़े सुझाव दिए। उत्तर प्रदेश सरकार ने बुंदेलखंड के विकास की महत्वपूर्ण कड़ी साबित होने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन की तैयारी शुरू कर दी है।

90 फ़ीसदी पूरा हुआ काम

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कल बुधवार को बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही जल्द इसका उद्घाटन किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इसके उद्घाटन की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इस एक्सप्रेसवे का काम 90 फ़ीसदी पूरा हो चुका है। अब इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से होने की संभावना है।

7 जिलों से होकर गुजरेगा एक्सप्रेसव

296 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे 7 जिलों से होकर गुजरेगा। जिसमें चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया होते हुए इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे को जोड़ेगा। इसके साथ साथ यह एक्सप्रेसवे यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से बुंदेलखंड को देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जुड़ेगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे क्षेत्र के सामाजिक और आर्थिक विकास में बड़ा योगदान देगा।

यह भी पढ़े : Mathura News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले पर आज कोर्ट में सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामला?

पर्यटन और उद्योगों को बढ़ावा

इसके माध्यम से कृषि, वाणिज्य, पर्यटन और उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। जिससे लोगों की आय में भी वृद्धि होगी। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान जलकल्याण से जुड़ी योजनाओं पेयजल, ग्राम विकास आदि पर भी खास फोकस करने की बात कही गई है। इसी दौरान लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी तैयारियों के अलावा यूपी में सुशासन का मंत्र दिया। मोदी की मॉनिटरिंग और गाइडेंस में ही यूपी सरकार आगे काम करेगी और लोकसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version