UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर से चुनावी मैदान में उतर रहे है आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद। इस सीट से चंद्रशेखर आज़ाद का मुकाबला सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से होना है। बीते मंगलवार को चंद्रशेखर आज़ाद ने गोरखपुर शहर से अपना नामांकन दाखिल किया है। 34 साल के चंद्रशेखर आज़ाद यूपी के सहारनपुर के रहने वाले हैं।

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (up assembly election) में आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने बीते मंगलवार को गोरखपुर शहर सीट से अपना नामांकन दाखिल कर लिया है। इस सीट से चंद्रशेखर आज़ाद का सीधा मुकाबला सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से होना है। 34 साल के चंद्रशेखर आज़ाद ने अपनी एलएलबी की पढ़ाई उत्तराखंड के हेमवती नंदन बहुगुणा यूनिवर्सिटी की गयी है। आज़ाद के खिलाफ पुलिस में कुल 17 आपराधिक मामले दर्ज किये जा चुके हैं।

चंद्रशेखर आज़ाद ने कल नामांकन के समय जो एफिडेविट इलेक्शन कमीशन को दिया, उसमें आज़ाद ने खुद को सहारनपुर के छुटमलपुर का निवासी बताया है। आज़ाद ने बताया है कि 2012 में उन्होंने एचएनबीयू से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की है।  

इलेक्शन कमीशन को जो एफिडेविट दी गई है उसमे आज़ाद ने जानकारी दी है कि, चंद्रशेखर के पास कुल कैश 18 हजार रुपए ही हैं। वहीं आज़ाद की पत्नी के पास कुल 12 हजार रुपए ही कैश हैं। चंद्रशेखर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया छुटमलपुर के खाते में पूरे 26 हजार 369 रुपए ही है जबकि उनकी पत्नी के खाते में 84 हजार 307 रुपए ही है। आज़ाद की पत्नी का एक और बैंक अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक मुजफ्फरनगर में भी है। इस खाते में आज़ाद की पत्नी के पास कुल 3 लाख 18 हजार 617 रुपए जमा हैं।  

चंद्रशेखर आज़ाद सीए न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक मीडिया कंपनी भी चलाते हैं। इसके साथ जेवरात में कुल 40 ग्राम सोने होने की बात कही गयी है। इस 40 ग्राम सोने की कीमत 1 लाख 96 हजार रुपए के आस पास हैं। सोना मिलाने के बाद चंद्रशेखर की कुल सकल संपत्ति 2 लाख 40 हजार 369 रुपए है।

यह भी पढ़े : पिछले 24 घंटो में सामने आये 71,365 कोरोना के नए मामले देश में कुल 9,00,000 है एक्टिव केस

वहीं, चंद्रशेखर की पत्नी के पास कुल 400 ग्राम सोने के जेवर है जिसकी कीमत 19 लाख 60 हजार रुपए बताई जा रही है। इस हिसाब से आज़ाद की पत्नी की कुल सकल संपत्ति अब 23 लाख 74 हजार 924 रुपए हो गयी है। चंद्रशेखर ने अपनी जमीन का भी विवरण दिया है जिसमें अमरपुरशेख उर्फ चांदपुर में 02050 हेक्टेयर जमीन बताई गई है। आज़ाद ने अपनी कमाई वकालत और खेती से बताई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version