कानपुर में 10 साल की बच्चे की लाश मिलने के बाद अब हड़कंप मच गया है। कानपुर में एक 10 साल की बच्चे की बेरहमी से हत्या कर उसकी लाश को खेत में फेंक दिया। बच्चे की लाश नग्न अवस्था में मिली। बच्चे के चेहरे पर सिगरेट से जले निशान, कील से निकाली गई आंखें और गर्दन पर जूते के निशान मिले हैं।

बच्चे के नग्न शरीर को देखकर इलाके के लोगों के साथ-साथ बॉडी का पंचनामा करने पहुंचे पुलिस वालों के भी दिल कांप उठे हैं। जानकारी के मुताबिक बच्चा 2 दिन से लापता था और कल मंगलवार को उसकी लाश खेत में नग्न अवस्था में मिली। बच्चे को मारने वाले ने उसकी आंख तक फोड़ डाली। आशंका जताई जा रही है कि आंख में कील गाड़ी गई और फिर आंख निकाली गई। उसके बाद बच्चे की गर्दन को जूते से कुचला जाने की भी आशंका व्यक्त की गई है।

जानकारी के मुताबिक बच्चे के शव के पास दो गिलास और दारू की बोतल मिली है जिससे शक जाहिर है कि हत्यारे दो लोग रहे होंगे जिन्होंने दारू पीने के बाद बच्चे को तड़पते हुए मरने के लिए छोड़ दिया। बच्चे के चेहरे पर सिगरेट के जले निशान मिले हैं। हत्या के बाद बच्चे को जमीन पर घसीटने के भी निशान है। बच्चे के शरीर का पिछला हिस्सा घसीटने से काला पड़ा हुआ है।

कानपुर आउटर के एसपी अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि जिस तरह से बच्चे के साथ दरिंदगी की गई है उसे देखकर ऐसा लगता है कि हत्यारों को बच्चे से नफरत थी। लेकिन नफरत क्यों थी? यह हत्यारों को पकड़ने के बाद ही पता लगाया जा सकता है। अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि बच्चे को देखकर उनका दिल भी कांप उठा है।

यह भी पढ़े : पिछले 24 घंटो में सामने आये 71,365 कोरोना के नए मामले देश में कुल 9,00,000 है एक्टिव केस

परिजनों का कहना है कि इस मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है, क्योंकि बच्चा सोमवार से लापता था। परिजन बच्चे की रिपोर्ट लिखवाने थाने गए थे लेकिन दोनों जगह पुलिस ने कार्यवाही नहीं की। पुलिस ने दूसरे दिन आने को बोल दिया और दूसरे दिन बच्चे की लाश मिली। बच्चे की लाश मिलने के बाद अब पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

एसटी अजीत सिन्हा का कहना है कि बच्चे की मौत में पुलिस की जो लापरवाही है उसकी भी जांच होगी। पोस्टमार्टम में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर एक्शन लिया जाएगा। अभी तक परिजनों की तहरीर पर अज्ञात लोगों पर हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ दावा कर सकते हैं। कानपुर में बीते कुछ महीनों से बच्चों के खिलाफ क्राइम की वारदात तेजी से बढ़ती नजर आ रही है। 2 दिन पहले भी एक बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जिसकी जांच अभी जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version