UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता योगी आदित्यनाथ अपने साहसिक निर्णयों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। सीएम योगी ने अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान भी कई अहम कार्यो की शुरुआती की है। ऐसे में सीएम योगी ने बीते रविवार को एक बड़ा दावा किया है। सीएम योगी ने अपने बयान से उत्तर प्रदेश के विपक्षी दलों को हिलाकर रख दिया है।

सीएम योगी ने किया बड़ा दावा

दरअसल, सीएम योगी ने दावा करते हुए कहा कि यूपी में बेरोजगारी दर 19 फीसदी से कम होकर सिर्फ 2 फीसदी रह गई है। सीएम योगी का ये दावा काफी बड़ा है। वहीं, सीएम योगी ने इस दावे की पुष्टि करने के लिए कहा कि यूपी की इस स्थिति का दावा राष्ट्रीय स्तर की एंजेसियों ने किया है।

Also Read- DELHI: CM केजरीवाल ने लोंगो से की खास अपील – ‘चीनी माल का बहिष्कार करें भारतीय, देश का होगा उद्धार’

भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस

सीएम योगी ने कहा कि साल 2017 से पहले यूपी की भर्तियों में भारी भरकम घोटाले होते थे, लेकिन पिछले पौने छ सालों के दौरान वसूली करने वालों पर लगाम लगाई गई है। प्रदेश की सरकार ने भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ काफी बड़ी लगाम लगाई है। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया गया है। यही वजह है कि अब प्रदेश के युवा अपनी प्रतिभा और क्षमता के दम पर रोजगार पा रहे हैं।

भाई-भतीजावाद हुआ खत्म- सीएम योगी

सीएम योगी ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि आज के प्रदेश में कोई भी भर्ती में जातिवाद, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद की शिकायत नहीं कर सकता है। प्रदेश की पिछली सरकारों ने सारे सिस्टम को भ्रष्ट कर दिया था।

सीएम योगी ने आगे कहा कि किसी भी सरकार का ये दायित्व बनता है कि वह पूरी ईमानदारी से योग्य उम्मीदवारों का सही तरीके से चयन करें। हमारी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को आसान बनाया है और मिशन रोजगार के तहत युवाओं को रोजगार दिया है। बीते साढ़े 5 सालों में हमारी सरकार ने 5 लाख से अधिक सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य हासिल किया है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version