UP News: बीते दिन पूरे देश में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। ऐसे में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में भी भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्मी का उल्लास देखने को मिला। गौरखनाथ मंदिर के साथ शहर के अलग-अलग स्थानों पर श्रीकृष्ण के जन्माष्टमी की झलकियां देखने को मिली। वहीं, शहर के कई स्थानों पर शानदार आयोजन भी हुए। वहीं, गौरखनाथ मंदिर में खुशी का मौका दोगुना हो गया, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर में पहुंचकर लड्डू गोपाल का जन्मोत्सव मनाया।

सीएम योगी ने की पूजा-अर्चना

इस दौरान सीएम योगी ने मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना की और बालकृष्ण के रुप को पालने में झूला झुलाया। सात ही सीएम योगी ने बाल कृष्ण के रुप लिए बच्चों के साथ सेल्फी ली और उन्हें उपहार भी दिए। सीएम योगी ने भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव पर वह मथुरा में सम्मिलित होकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। यहां पर वह गोरखनाथ मंदिर में जन्मोत्सव में सहभागी बने।

ये भी पढ़ें: CBI Raid: 5 घंटे की छापेमारी के दौरान सीबीआई ने जब्त किए लैपटॉप और फोन, केजरीवाल ने जारी किया नंबर

लड्डू गोपाल को पालने में झूला झुलाया

इसके बाद सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में भजन-कीर्तन का आनंद उठाया। मध्य रात्रि मंदिर के गर्भगृह में उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की विधि विधान से विशिष्ट पूजा अर्चना की। रात 12 बजे प्रभु श्रीकृष्ण के प्राकट्य के उपरांत ‘नंद घर आनंद भयो, जय कन्हैयालाल की’ की मंगल ध्वनि और सोहर गीत के बीच उन्हें गोद में लेकर गर्भगृह से बाहर आए। प्रार्थना कक्ष में लड्डू गोपाल को पालने में बैठाकर श्रद्धाभाव से उन्हें झूला झुलाया।

सीएम योगी ने बच्चों को दुलारा

वहीं, सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में भजन कीर्तन के मध्य राधा व कृष्ण बने बच्चों को खूब दुलारा। उनसे ठिठोली की। उन्हें अपने हाथों से लड्डू खिलाया। खिलौने व टॉफी उपहार में दिए. इस दौरान कई मासूमों को अपनी गोद में लेकर वह काफी देर तक खिलाते रहे, प्यार-दुलार करते रहे।

ये भी पढे़ं: IND vs ZIM 2nd ODI: भारत ने दूसरे एकदिवसीय मैच में जिंबाब्वे को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version