उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ाता ही जा रहा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए, योगी सरकार ने स्कूल-कॉलेजों की छुट्टियों को 23 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इससे पहले जारी आदेश में सभी स्‍कूल-कॉलेजों को 16 जनवरी तक के लिए बंद किया गया था।

सरकार ने कक्षा एक से आठवीं तक स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया था वहीं इसे बाद में आगे की कक्षाओं और कॉलेजों के लिए भी लागू कर दिया गया था। बता दें कि राज्य में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी दौरान उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में, लखनऊ विश्वविद्यालय ने 15 से 31 जनवरी तक आयोजित होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

यह भी पढ़े :- पीएम किसान योजना में बड़ा बदलाव, इसके बिना नहीं मिलेगी अगली किश्त

आपको बता दे कि अब प्रशासन 23 जनवरी को कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद फिर कोई फैसला ले सकता है। उत्तर प्रदेश में टीके की दोनों 22,59,26,829 डोज लगाई जा चुकी है। इसमें 13,63,67,212 पहला डोज शामिल है। वहीं प्रदेश में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को भी टीके लगाए जा रहे हैं साथ ही 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को बूस्टर डोज भी लगाई जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version