Uttar Pradesh: अरविंद सिंह कुशवाहा 2018 में पुलिस में सिपाही पद पर भर्ती हुआ। उसने 2011 में इंटर कालेज मोहमदाबाद गाजीपुर से हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी। इसमें जन्मतिथि 2 जून 1997 थी। दोबारा गाजीपुर से हाईस्कूल पास किया, जिसमें जन्मतिथि 22 जून 1997 अंकित है।

गौरीबाजार थाने में तैनात सिपाही जालसाजी के मामले में निलंबित

गौरीबाजार थाने में तैनात सिपाही को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी हथियाने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच के बाद इसे बर्खास्त करने की भी विभाग की तैयारी है। इसके विरुद्ध पहले ही धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

गाजीपुर जनपद के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम आदिलाबाद गांव के रहने वाले अरविंद सिंह कुशवाहा 2018 में उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ। 2011 में इंटर कालेज मोहम्मदाबाद गाजीपुर से हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की थी, जिसमें 2 जून 1997 जन्मतिथि दर्ज है। इसके अलावा दूसरी बार देवर्षि देवल माता रहसी देवी भृगुनाथ उमा विद्यालय मरदह गाजीपुर से हाईस्कूल की परीक्षा पास किया, जिसमें जन्मतिथि 22 जून 1997 दर्ज है।

Also Read: Tenants Relief: यूपी के मकान मालिक और किराएदार के लिए खुशखबरी, किराया 10 हजार रुपये तो फ्री में होगा अब यह काम

शिकायत मिलने के बाद एसपी ने एएसपी राजेश सोनकर से इसकी जांच कराई। जांच में दो बार हाईस्कूल पास करने और दोनों में अलग-अलग जन्मतिथि की पुष्टि हुई है। आरोपित सिपाही के विरुद्ध सदर कोतवाली में धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है। इस बीच पुलिस अधीक्षक ने आरोपित सिपाही को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि जांच के बाद सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

आगे की विभागीय कार्रवाई चल रही है। बालिका के साथ दुष्कर्म, मां ने दी तहरीर बुधवार की रात एक गांव की बालिका के साथ युवक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में किशोरी की मां ने पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। बनकटा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली नौ वर्षीय बालिका को बहला-फुसलाकर एक युवक ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

Also Read: Uttarakhand News: CM पुष्कर सिंह धामी ने अद्वैत आश्रम में लगाया ध्यान, स्थानीय सब्जी विक्रेता से खेती के तरीके की जानकारी ली

इसके बाद बालिका को छोड़कर फरार हो गया। बालिका घर पहुंची और स्वजन से आपबीती बताई। स्वजन इसकी सूचना पहले यूपी 112 पर दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की। उप निरीक्षक लवकुश कुमार ने बताया कि जांच चल रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version