Shabaash Mithu: भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज विमेन क्रिकेट की हीरो रही हैं। मिताली के जीवन पर बनी फिल्म आज (15 जुलाई) से सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। मूवी को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

जेंटलमैन गेम में विमेंस की एंट्री की कहानी

बॉलीवुड में पिछले कुछ समय से खेलों पर काफी फिल्में बन रही हैं। खासकर क्रिकेट और क्रिकेटर्स पर काफी फिल्में पिछले कुछ समय में बनी हैं। इसी बीच भारत की स्टार महिला क्रिकेटर मिताली राज पर बनी फिल्म शाबाश मिथू भी बिग स्क्रीन पर आ चुकी है। फिल्म में मिताली राज की भूमिका तापसी पन्नू निभाती हुई नज़र आ रही हैं। कहानी उस समय की हमें याद दिलाती है जब जेंटलमैन गेम में महिलाएं अपना स्थान बनाने और खुद की एक पहचान बनाने की कोशिश करती हैं और आखिर में सफलता को प्राप्त करती हैं।

ये भी पढ़ें:Imam Ul Haq On Virat Kohli: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को बताया विराट से बेहतर

महिला क्रिकेट के नज़रिए से है काफी अहम

फिल्म में उन पहलुओं को बखुबी उजागर किया गया है जो आमतौर पर आम जनता के सामने नहीं आ पाते हैं। कहानी में मिताली राज के भरतनाट्यम से क्रिकेट के ग्राउंड तक पहुँचने से लेकर भारतीय क्रिकेट टीम तक का सफर तय करने की कहानी दर्शाई गई है। साथ ही क्रिकेट बोर्ड के साथ अनबन से लेकर मिताली राज को कैसे उनके कोच की सपोर्ट मिलती है। कैसे मिताली राज की अगुआई में भारतीय टीम 2017 महिला वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुँची और कैसे इसके बाद महिला क्रिकेट के प्रति लोगों का नज़रिया बदलने लगा, इन सब घटनाओं को दर्शाया गया है।  

तापसी ने किया है किरदार के साथ न्याय

फिल्म में तापसी पन्नू मिताली राज की भूमिका में नज़र आ रही हैं। साफ तौर पर देखा जा सकता है कि मिताली के किरदार में ढलने के लिए तापसी ने काफी मेहनत की है। कुल मिलाकर डायरेक्टर सृजित मुखर्जी की इस फिल्म में मिताली हीरो के रूप में नज़र आ रही हैं। सिनेमैटोग्राफी सिरशा रे ने की है और फिल्म के सभी किरदारों ने एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस दी है।

ये भी पढ़ें:India T20 Squad for West Indies: विराट कोहली टीम इंडिया से बाहर,वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 टीम का हुआ ऐलान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version