Uttarakhand Government Updates: उत्तराखंड के नए सीएम को लेकर चल अटकलों के बीच भजपा हाई कमान आज यानी 20 मार्च को साफ कर देगी की राज्य की कमान किसके हांथो में सौंपी जयेगी। आज नाम के ऐलान के ठीक दो दिन बाद ही उस नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह भी कर दिया जाएगा।

20 मार्च यानी आज भाजपा ने अपने सभी विधायकों को राज्य की राजधानी देहरादून बुलाया है। बताया जा रहा है कि आज विधानमंडल दल की बैठक होने वाली है। बीते 10 मार्च से जिस दिन से भाजपा ने उत्तराखंड विधानसभा का चुनाव जीता है उसी दिन से क़यास लगाने शुरू हो गए थे कि राज्य की कमान किसके हांथो में सौपी जाएगी। उत्तराखंड का मुख्यमंत्री किसे बनाया जायेगा? इस सवाल का जवाब देवनगरी की जनता को 20 मार्च को मिल सकता है।

बीते 10 मार्च को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी को ही अपना सीएम का चेहरा घोषित किया था। हालांकि पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से विधानसभा चुनाव हार चुके है।

उत्तराखंड में धामी फ़िरसे बनेंगे मुख्यमंत्री?
भाजपा ने धामी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हुए राज्य में चुनाव लड़ा और जीत भी मिली लेकिन धामी खुद अपनी सीट नहीं बचा सके और चुनाव हार गए। इसके बाद बताया जा रहा है कि करीब एक दर्जन विधायकों ने धामी के लिए अपनी सीट से इस्तीफे की पेशकश कर डाली है। ग़ौर करने वाली बात है कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत वरिष्ठ नेताओं के साथ कुछ दिनों पहले दिल्ली में बैठक हुई थी।

यह भी पढ़े : पंजाब कैबिनेट की पहली बैठक में CM मान ने निभाया वादा, 25 हजार सरकारी नौकरियों को दी मंजूरी

वही उत्तराखंड में नई सरकार का शपथग्रहण समारोह एक मेगा इवेंट की तरह आयोजित किया जायेगा। इस इवेंट में केंद्रीय नेताओं के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया जाने वाला है। पूरा इवेंट मिशन 2024 को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा रहा है, जिसका प्रसारण सभी जिलों और मंडलों में भी किया जाना है। भाजपा इस शपथग्रहण समारोह के जरिये 2024 के लिए भी संदेश देना चाहती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version