Uttarakhand News: स्वागत कार्यक्रमों में पुष्पगुच्छ व उपहारों पर रोक लगाने के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के फैसले ने खूब सुर्खियां बटोरी थी, अब वह अपने एक और अहम फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने बताया कि अब होटलों में सरकारी कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक लगा दी गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने होटलों में सरकारी कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री ने यह कदम फिजूलखर्ची कम करने के उद्देश्य उठाया है। अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने लिखा, सरकारी खर्चे कम करने की दिशा में कदम उठाते हुए मैंने राजधानी में होटल या अन्य निजी स्थानों पर आयोजित होने वाले सरकारी कार्यक्रमों को मुख्य सेवक सदन में करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम के इस फैसले के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर प्रशंसा मिलने के साथ ही कई सुझाव भी मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु को निर्देश दिए हैं कि सभी जिलों में भी ऐसा ही किया जाए। इससे पहले मुख्यमंत्री ने स्वागत कार्यक्रमों में पुष्पगुच्छ व उपहारों पर रोक लगाई थी।

Also Read: Chardham Yatra: उत्तराखंड के मौसम ने चारधाम यात्रा में डाला खलल, बद्रीनाथ और सोनप्रयाग में फंसे 6500 यात्री

तब से मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों ने उन्हें एक पौधा उपहार स्वरूप दिया जाने लगा। कुछ लोग सीएम को पुस्तक भी भेंट करते हैं। मुख्यमंत्री के इस फेसबुक पोस्ट पर शनिवार शाम सात बजे तक आठ हजार से अधिक लाइक, 968 कमेंट आए। 211 लोगों ने इसे शेयर भी किया। साथ में कई सुझाव भी दिए।

सीएम को मिले सोशल मीडिया पर सुझाव

  • सरकारी वाहनों का दुरुपयोग रोकें।
  • स्वागत बुके पर लगे रोक, पुस्तक दें।
  • विधायकों के वेतन-भत्ते व पेंशन में कटौती करें।
  • मंत्रियों का हर तीन महीने में चेक हो रिपोर्ट कार्ड।
  • सरकारी आयोजनों में जीएमवीएन कराए भोजन।
  • सेवानिवृत्ति के बाद पुनर्नियुक्ति पर रोक लगाएं।

Also Read: SpiceJet: अगस्त के पहले सप्ताह तक स्पाइसजेट से अलग हो जाएगी स्पाइस एक्सप्रेस, जानिए पूरी डिटेल्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version