कोरोनावायरस को लेकर ग्रामीणों में कितना खौफ है इसका उदाहरण हम पिछले साल ही देख चुके हैं कि जब कोरोना पीक पर था और जब स्वास्थ्य कर्मी गांव में सैनिटाइजेशन या फिर जांच के लिए जाते थे तब उन पर पथराव कर दिया जाता था ।और अब जब हमारे देश में वैक्सीन उपलब्ध है इस वक्त भी लोगों में वैक्सीन को लेकर इस कदर भय और डर कायम है । डर भी इस कदर की जिसका अंदाजा आप नहीं लगा सकते । इसकी बानगी आज बाराबंकी जिले में देखने को मिली जब ग्रामीण वैक्सीन लगवाने के डर से सरयू नदी में कूद गए।

पूरा मामला जिले की रामनगर तहसील के सिसौंडा गांव का है। यहां शनिवार को स्वास्थ विभाग की टीम कोविड वैक्सिनेशन करने के लिए पहुंची थी। वैक्सीन के डर से ग्रामीण गांव खाली कर परिवार सहित पास की सरयू नदी के किनारे चले गए। जब स्वास्थ विभाग की टीम नदी किनारे जाने लगी तो उन्हें आते देख महिलाएं और पुरुष समेत सभी लोगों ने नदी में छलांग लगा दी और घंटो नदी में बैठे रहे।


वैक्सिनेशन को लेकर ग्रामीणों के नदी में कूदने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन फानन में रामनगर तहसील के एसडीएम राजीव शुक्ला मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने में जुट गए। काफी देर तक मनाने के बाद भी सिर्फ 14 ग्रामीणों ने नदी से निकल कर कोविड का टीका लगवाया। हौरानी की बात है कि 1500 की आबादी वाले इस गांव में मात्र 14 लोग ही वैक्सीन लगवाने की हिम्मत जुटा सके।

Share.
Exit mobile version