हैदराबाद में चालान से जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमें हैदराबाद पुलिस ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जिसने यातायात उल्लंघनों के संबंध में 117 बार चालान कटने के बाद भी चालान नहीं भरा। पुलिस इस शख्स की काफी दिनों तलाश कर रही थी। अब जाकर कही ये शख्स पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने शख्स पर एक्शन लेते हुए उसका स्कूटर जब्त कर लिया है। शख्स के ऊपर पिछले सात साल के चालान पेंडिंग थे। यातायात पुलिस विभाग को उसके यातायात उल्लंघन के लिए भुगतान की जाने वाली कुल राशि लगभग 29,720 रुपये थी। बता दें कि अब तक शख्स पर 30 हजार का जुर्माना भी लग चुका है।

7 साल से पुलिस को दे रहा था चकमा

जिस शख्स को पुलिस ने पकड़ा है उसकी पहचान फरीद खान के तौर पर हुई है जो पिछले कई सालों से पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा था।फरीद खान  नामपल्ली के पास बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाते गया। जहां पुलिस ने चालान काटने के लिए पंजीकरण की जांच की तो पता चला कि गाड़ी पर पहले से 117 चालान पेंडिंग हैं और चालान के भुगतान के तौर पर शख्स को 29,720 रुपये जमा करने हैं। फरीद खान ने 7 साल से एक भी चालान का जुर्माना नहीं भरा है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वाहन को जब्त कर लिया है। बता दें कि मोटर वाहन (एमवी) अधिनियम के अनुसार, पुलिस 10 से अधिक अवैतनिक चालान वाले वाहनों को जब्त कर सकती है।

यह भी पढ़े: दिल्ली प्रदूषण पर SC से बोला केंद्र, कहा- WFH मुमकिन नहीं, कार पुलिंग का ऑप्शन कारगर

ब्याज सहित भरना होगा जुर्माना


ई-चालान वेबसाइट के मुताबिक 2014 से जारी ज्यादातर चालान बिना हेलमेट या गलत पार्किंग के सवारी करने के थे। कुछ चालान सवारी करते समय सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने से भी जुड़े थे। कुछ जुर्माना भी सड़क के गलत साइड पर सवारी करने से संबंधित है। पुलिस ने खान को एक कानूनी नोटिस भी दिया गया था जिसमें कहा गया था कि वो चालान का भुगतान करे या फिर उसके वाहन को जब्त करने के लिए आरोप पत्र दायर किया जाएगा। पुलिस ने उसके वाहन को जब्त कर लिया और उसे नोटिस जारी किया कि यदि वह अपना वाहन वापस चाहता है तो उसे ब्याज सहित जुर्माना भरना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version