Weather News: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने औरएक राहत की खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक 28 मई तक 10 जिलों में अलर्ट जारी किया गया। वहीं राज्य के 20 से अधिक जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के देवरिया, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, सीतापुर, बहराइच, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में आज बूंदाबांदी के साथ-साथ बारिश की भी संभावना है।

बादल छाए रहने की आशंका

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मॉनसून से पहले देश में मौसम का मिजाज बदलने लगेगा। इसके साथ ही कई राज्यों में मध्यम से लेकर भारी बारिश का अनुमान भी लगाया गया हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार चार दिनों से मौसम काफी सुहावना हैं। वही आज भी आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की जानकारी दी गई है। बता दे कि दिल्ली का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में भी अगले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश की संभावना है। टोंक, बूंदी, सवाई, माधोपुर, कोटा, बारां, झालावाड़ के आसपास बारिश के साथ-साथ बिजली गिर सकती है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के रीवा, चंबल, शहडोल, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और राजधानी भोपाल में भी बारिश की संभावना जारी की गई है।

यह भी पढ़े :भारतीय रेलवे द्वारा आज 309 ट्रेनों को रद्द किया गया, यात्रा से पहले जरूर देखें लिस्ट

तेज हवाएं चलने के आसार

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली के अलावा बिहार में भी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों के दौरान बिहार झारखंड उड़ीसा और बंगाल में तेज हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही कुछ इलाकों में बारिश भी जारी रहेगी। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार गुजरात के उत्तरी भाग, दक्षिण पश्चिमी और बंगाल की खाड़ी के ऊपर तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। इन इलाकों में हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की बीच रह सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version