उत्तर प्रदेश की राजनीति देश पर काफी गहरा असर डालती है। ऐसे में यूपी (UP) की किसी भी राजनीतिक पार्टी में उथल-पुथल वहां की सियासत को खासा हिला देती है। यूपी (UP) की सियासत में इन दिनों काफी हलचल हो रही है। ऐसे में प्रदेश की बड़ी सियासी पार्टियों की तरफ से एक बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है।

SP और RLD का खत्म हुआ सस्पेंस

बता दें कि पिछले काफी समय से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के बीच बड़ा मंथन का दौर चल रहा था, जिसका नतीजा शायद अब आ गया है। आरएलडी के प्रमुख जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच चल रहे सस्पेंस का सिलसिला अब खत्म हो गया है।

सपा प्रमुख अखिलेश ने गुरूवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा जाने वाले जयंत चौधरी संयुक्त उम्मीदवार होंगे। इसके साथ ही तमाम तरह की अटकलों पर विराम लग गया। गौरतलब है कि ऐसी चर्चाएं थी कि अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को राज्यसभा के लिए भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें: बिना गारंटी सिर्फ Aadhar Card पर मिल सकता है Loan, इस आसान तरीके से करें Apply

सपा ने जयंत को लेकर साफ की अपनी नीति

हालांकि, सपा ने साफ कर दिया है कि जयंत चौधरी तीसरे उम्मीदवार होंगे। बताया जा रहा है कि सपा डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में उतार सकती है।

इन सीटों पर तय है सपा की जीत

यूपी के कोटे से 11 सीटें जुलाई में खाली होने जा रही हैं, जिन पर चुनाव होगा। इनमें से 10 पर तो नतीजे लगभग साफ हैं। इनमें से 7 सीटों पर बीजेपी की जीत पक्की है तो 3 सीटें सपा खाते में आसानी से जाएंगी। लेकिन 11वीं सीट पर कौन बाजी मारेगा यह देखना बेहद दिलचस्प होगा। उधर, दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से किनारा करते हुए सपा का दामन थाम लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version