Weather News: मानसून अब जाने की कगार पर है लेकिन कुछ राज्यों में अभी भी मानसून देखने को मिल रहा है। दिल्ली एनसीआर में सुबह बारिश ने मौसम को काफी खुशनुमा बना दिया है। लगातार तीन दिनों की बारिश से कई इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी मूसलाधार बारिश हो सकती है। दिल्ली में 26 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। इसके बाद बारिश बंद होने का अनुमान है हालांकि आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

शनिवार को राजधानी में ज्यादातर इलाकों में मध्यम बारिश होगी। कुछ जगहों पर तेज बारिश की संभावना भी बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई

मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मध्य प्रदेश और आसपास चक्रवातीय दबाव काम कर रहा है, जिसकी वजह से कुछ दिनों तक बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने उत्तरप्रदेश के जिले जैसे अलीगढ, हाथरस, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में भारी बारिश के आसार हैं जबकि प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी अलर्ट के चलते की स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Also Read: Amit Shah In Bihar: CM नीतीश पर जमकर बरसे अमित शाह, कहा – ‘पीठ में छुरा भोंक अब लालू जी की गोद में बैठ…

उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश होने का क्रम जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड अगले तीन दिन छह जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है। ज्यादातर क्षेत्रों में भारी वर्षा के कारण जन-जीवन भी प्रभावित है। खासकर चारधाम यात्रा मार्गों पर आवाजाही बाधित हो रही है।

Also Read: PM Modis call to Jaishankar: आधी रात को पीएम मोदी ने विदेश मंत्री को क्यों किया फोन?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version